पेशावर आर्मी स्कूल हमले में 4 आरोपियों को दी गई फांसी
पेशावर आर्मी स्कूल हमले में 4 आरोपियों को दी गई फांसी
Share:

इस्लामाबाद: पेशावर के सैनिक स्कूल में हुई वो घटना तो सभी को याद ही होगी जिसमें मासूम बच्चों को गोलियों से छल्ली कर दिया गया था, आज उनके गुनहगारों को फांसी की तख्त पर लटका दिया गया। इस संबंध में मंगलवार को एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि आतंकवादी नूर सईद, मुराद खान, इनायतुल्लाह व इसरारुद्दीन को फांसी दे दी गई। इन चारों आतंकियों ने 16 दिसंबर 2014 आर्मी पब्लिक स्कूल में हमले किए थे, जिसमें 150 लोगो की जानें गई थी।

इसमें से 132 मासूम बच्चे थे। 10.30 बजे 7 आतंकी स्कूल में घुस आए और निर्मम गोलियों की बौछार शुरु कर दी। इसके बाद पाकिस्तान आर्मी के विशेष बल ने इन सातों आतंकियों को मार गिराया। इन क्रूर आतंकियों को कोहाट केंद्रीय कारागार में फांसी दे दी गई। इस जानलेवा हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने ली थी।

इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन्स की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि आर्मी स्टाफ प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने दोषी आतंकवादियों के मौत के वारंट पर अंतिम मुहर लगा दी है। इस माह की शुरुआत में इसी स्कूल हमले के दोषी चार अन्य आतंकवादियों को यहां एक सिविल जेल में फांसी दी गई थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -