4 उपाय ख़त्म कर देगा घर में आ रही आर्थिक तंगी
4 उपाय ख़त्म कर देगा घर में आ रही आर्थिक तंगी
Share:

सनातन धर्म में मां लक्ष्मी को धन तथा ऐश्वर्य की देवी माना जाता है। इनके पूजन से मनुष्य को धन-संपदा प्राप्त होती है। मान्यता है कि जिस मनुष्य के ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा होती है, उसके घर में सुख शांति बनी रहती है। यदि आपको निरंतर धन से संबंधित परेशानी हो रही है तथा इस कारण आप बहुत परेशान हैं तो ज्योतिष शास्त्र में बताए गए कुछ सरल उपाय से आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते हैं।

माता लक्ष्मी को हमेशा प्रसन्न रखने के लिए प्रतिदिन माता को लाल फूल चढ़ाएं। प्रातः के वक़्त आपको घर के पूजा स्थल में माता लक्ष्मी की प्रतिमा या तस्वीर के सामने लाल पुष्प चढ़ाना चाहिए। दूध से बनी मिठाई का भोग उनको लगाना चाहिए। ऐसा कहा जाता है कि इस उपाय को करने से धन से जुड़ी आपकी सारी दिक्कतें दूर हो जाती हैं। आर्थिक संकट दूर करने के लिए हनुमान जी की पूजा करें। 

इसके साथ ही पीपल के एक पत्ते पर प्रभु श्री राम का नाम लिखें तथा उसे किसी हनुमान मंदिर में जाकर रख दें किन्तु ध्यान रहे वो पत्ता हनुमान जी के चरणों में ना रखें। आर्थिक संकट दूर करने के लिए कनकधारा स्तोत्र का पाठ करना चाहिए। इस स्तोत्र का पाठ करने से आपको बहुत धन लाभ प्राप्त होता है। यदि आप प्रतिदिन इसका पाठ करने में समर्थ नहीं हैं तो आपको कम से कम शुक्रवार के दिन कनकधारा का पाठ जरूर करना चाहिए। यदि आप श्रद्धापूर्वक इसका पाठ करते हैं तो आपको जीवन में प्रगति आती है। 

(नोट:- इस लेख में दी गई जानकारी ज्योतिषियों, पंचांग, प्रवचनों, धार्मिक मान्यताओं और धर्मग्रंथों सहित सूचना के विभिन्न माध्यमों से ली गई है। यह जानकारी, सामग्री, गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है।)

'अभिव्यक्ति की आज़ादी का मतलब नफरती भाषण देना नहीं..', सनातन धर्म पर जहरीले बोलों के बीच मद्रास हाई कोर्ट की अहम टिप्पणी

कब है ऋषि पंचमी? जानिए शुभ मुहूर्त और महत्व

हरतालिका तीज पर राशि अनुसार पहनें इस रंग की साड़ी और चूड़ियां, पूरी होगी हर मनोकामना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -