इस तरह से बनाए शाही राइस
इस तरह से बनाए शाही राइस
Share:

हालांकि यह बहुत ही बुनियादी लग सकता है, लेकिन हर बार चावल बनाना कोई बच्चों का खेल नहीं है। चूंकि चावल आमतौर पर करी या अन्य ग्रेवी व्यंजनों के साथ होता है, इसलिए इसे आमतौर पर बहुत सावधानी और ध्यान से नहीं पकाया जाता है। इसे अक्सर अनदेखा कर दिया जाता है और जल्दबाजी में या लापरवाही से पकाया जाता है।

चूंकि चावल अधिकांश व्यंजनों में मुख्य है, इसलिए आपके लिए यह जानना आवश्यक है कि चावल के फूले हुए और चिपचिपे होने के साथ इसे पूरी तरह से कैसे पकाना है। तो हर बार पूरी तरह से चावल पकाने के लिए इन त्वरित युक्तियों का पालन करें!

1. चावल को पकाने के लिए पानी की मात्रा को मापते समय, 2 कप पानी और 1 कप चावल के अनुपात का उपयोग करें। यदि आप बहुत अधिक पानी डालते हैं तो चावल चिपचिपे और चिपचिपे हो सकते हैं, जबकि यदि आप बहुत कम पानी का उपयोग करते हैं तो यह अधपके रह सकते हैं।

2. चावल पकाते समय पानी में एक चुटकी नमक डालें। इससे चावल को अच्छा स्वाद मिलेगा। आप चावल का स्वाद बढ़ाने के लिए कभी-कभी थोड़ी इलायची या दालचीनी भी मिला सकते हैं।

3. जब चावल पक रहे हों, तो इसे हिलाने या बर्तन को खोलने की इच्छा का विरोध करें। एक बार चावल हो जाने के बाद, चावल को परोसने से पहले दानों को अलग करने के लिए इसे कांटा से थोड़ा फुलाएं।

4. आंच से उतारने और छानने के बाद चावल को तुरंत परोसना नहीं चाहिए। इसके बजाय, इसे लगभग 10 मिनट के लिए ढककर रख दें। इससे चावल को नमी को समान रूप से वितरित करने का समय मिल जाएगा।

'कोरोना के डेथ सर्टिफिकेट पर भी होनी चाहिए पीएम मोदी की फोटो...', मांझी का तंज

दिल्ली में घटे कोरोना के केस, पिछले 24 घंटों में मिले 1550 नए केस

जमीन पर लॉकडाउन था तो 'हवा' में कर ली शादी, मुश्किल में फंसा मदुरै का ये कपल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -