भोपाल में गिरफ्तार हुए जमात-उल-मुजाहिदीन के 4 सदस्य, नाकाम हुई बड़ी साजिश
भोपाल में गिरफ्तार हुए जमात-उल-मुजाहिदीन के 4 सदस्य, नाकाम हुई बड़ी साजिश
Share:

भोपाल: MP के भोपाल में जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (JMB) मॉड्यूल के 4 सदस्य पकड़े जाने की घटना सामने आई है। भोपाल के ऐशबाग थाने से लगभग 200 मीटर दूर फातिमा मस्जिद के समीप अहमद अली कॉलोनी के एक मकान पर मध्य प्रदेश STF ने हमला बोला था। जहां से JMB मॉड्यूल से जुड़े सदस्यों 4 को हिरासत में लिया था। गृह मंत्रालय ने मामले की तहकीकात NIA को सौंप दी है।

बता दें कि पकड़े गए संदिग्ध बांग्लादेशी मूल के हैं। सभी यहां जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (JMB) संगठन के लिए स्लीपर सेल तैयार कर रहे थे। इस संगठन को भारत सरकार ने बैन किया हुआ है। अपराधियों के पास से भारी मात्रा में जिहादी साहित्य, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण एवं संदिग्ध दस्तावेज प्राप्त हुए हैं। अपराधी जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (JMB) के सक्रिय सदस्य हैं। MP पुलिस ने जो जिहादी साहित्य बरामद किया है, वह NIA ने अपने कब्जे में ले लिया है। 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, पकड़े गए संदिग्ध जिहादी गतिविधियों में संलिप्त थे। स्लीपर सेल तैयार कर रहे थे, जिससे भविष्य में गंभीर देश विरोधी घटनाओं को अंजाम दिया जा सके। बता दें कि जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (JMB) आतंकवादी संगठन है, जिसने वर्ष 2005 में बांग्लादेश के 50 शहरों एवं कस्बों के 300 स्थानों पर 500 छोटे धमाके किए थे। साथ ही बांग्लादेश में बड़े स्तर पर नरसंहार भी किया था। संगठन ने वर्ष 2014 में भारत के पश्चिम बंगाल के वर्धमान में धमाका तथा वर्ष 2018 में बोधगया में धमाका किया था।

सेना में जल्द शुरू होगी 'टूर ऑफ ड्यूटी' योजना, 3 साल की होगी नौकरी; जानें नियम और शर्तें

भारतीय पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि अमेरिका, जर्मनी और अन्य की तुलना में कम: पुरी

14 अप्रैल को पूरे भारत में रहेगा अवकाश, केंद्र सरकार ने किया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -