देश के लिए ठुकरा दिए विदेशी कंपनियों के लाखों के पैकेज
देश के लिए ठुकरा दिए विदेशी कंपनियों के लाखों के पैकेज
Share:

नई दिल्ली : टीवी पर एक ऐड आता है, जिसमें वो युवक कहता है कि अब समय है देश के लिए कुछ करने का। यहाँ तक कि फिल्म सत्याग्रह में भी इस पक्ष को रखा गया है। लेकिन अब यह केवल ऐड और फिल्मों तक ही सीमित नही है, बल्कि आम जिंदगी में भी भारतीय प्रोद्दौगिकी संस्थान के 4 छात्रों ने विदेशों से मिली नौकरी के अवसरों को ठुकराकर देश में काम करने का मन बनाया है।

सर्व विदित है कि विदेशी कंपनियाँ गूगल, फेसबुक सरीखे कंपनी आईआईटी छात्रों को सलाना करोड़ो के पैकेज पर हायर कर रहे है, इन छात्रों ने इस प्रलोभन को ठुकराते हुए देश में बहुत कम सैलरी में काम करने का मन बनाया है। यह बात प्लेसमेंट सेल से जुड़े लोगो ने बताई है। उनका कहना है कि हाल ही में 8 छात्रों को विदेशी कंपनियों ने बुलाया था, उन्ही में से इन चारों ने इस नौकरी को अस्वीकार किया है।

सूत्रों के अनुसार ये अंतर्राष्ट्रीय कंपनियाँ है जो हर साल कैंपस में प्लेसमेंट के लिए आती है। आईआईटी में हर वर्ष गूगल, ओरेकल, माइक्रोसॉफ्ट व वीजा जैसी कंपनियाँ आती है। इस फैसले को बेहद खास बताते हुए एक विशेषज्ञ ने कहा कि उनको यहाँ पांच गुना कम सैलरी मिलेगी। ऐसे में घरेलू उद्दोग को तरजीह देना बहुत बड़ा फैसला है। इन स्टूडेट्स को वहाँ 60 लाख से 84 लाख तक का पैकेज ऑफर किया गया था। बता दें कि दिसंबर के पहले दिन से शुरु हुआ यह प्लेसमेंट 19 दिसंबर तक चलेगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -