कोरोना काल में इस तरह अपने रिश्ते को करें मजबूत
कोरोना काल में इस तरह अपने रिश्ते को करें मजबूत
Share:

कोविड-19 ने पूरी दुनिया में कई रोमांटिक रिश्तों को प्रभावित किया है और आप अकेले नहीं हैं। अब जबकि वैक्सीन आ गई है, हम आने वाले भविष्य में बेहतर समय देखने की उम्मीद कर रहे हैं। हम अपने प्रेम संबंधों को ठीक करने की दिशा में भी काम कर सकते हैं।

अपनी चिंता के स्तर को कम करें: किसी की मृत्यु या खराब स्वास्थ्य, नौकरी छूटने या खराब वित्त जैसी तनावपूर्ण स्थितियां चिंता का कारण बन सकती हैं। यदि आप बहुत अधिक चिंतित हैं, तो इस तथ्य के आधार पर स्वयं को या अपने साथी को शांत करने का प्रयास करें कि कौन अधिक चिंतित है। स्थिति को कम करने और एक दूसरे में विश्वास और विश्वास विकसित करने के लिए एक साथ श्वास व्यायाम, योग या ध्यान का अभ्यास करें।

दिमागीपन का अभ्यास करें: इस कठिन समय में आपके जीवनसाथी के संघर्षों और मुद्दों से अवगत रहें। अपने मौखिक और गैर-मौखिक चैनल के माध्यम से आप उससे क्या संवाद करते हैं, इसके प्रति सावधान रहें क्योंकि आपके अंत से प्रत्येक संदेश ताकत का स्रोत हो सकता है। अपने कार्यों में सहानुभूतिपूर्ण और संवेदनशील बनें।

रचनात्मक और लचीले बनें: अपने शेड्यूल में फ्लेक्सिबल रहें ताकि आप अपने काम के घंटों के दौरान भी अपने पार्टनर के लिए समय निकाल सकें। अपने रिश्ते के प्रति अपने दृष्टिकोण में रचनात्मक रहें। अपने प्रेम जीवन के लिए कठोर नियम पुस्तिका न रखें। लचीले बनो और प्रवाह के साथ जाओ।

याद करें कि आपने शुरुआत क्यों की: आनंदित महसूस करने का एक और तरीका है अतीत के सुखद क्षणों को फिर से देखना। उन अच्छे समय के बारे में बात करें जो आपने अतीत में एक-दूसरे के साथ साझा किए हैं और पुरानी तस्वीरों और वीडियो को एक साथ देखें। इसके अलावा, इस बात पर विचार करें कि आप दोनों ने एक साथ रहने का फैसला क्यों किया और यह सब कैसे शुरू हुआ। आपके साथ रहने का कारण आपको इस कठिन दौर से चिपके रहने और एक-दूसरे का समर्थन करने और आगे बढ़ने की ताकत देगा।

इस राज्य में कल से शुरू होंगी मेट्रो सर्विस, नियमों में होगा बदलाव

ब्रिटेन और इटली की चार दिवसीय यात्रा पर जाएंगे भारतीय सेना प्रमुख, युद्ध स्मारक का करेंगे उद्घाटन

इंडियन आइडल 12 में इस कंटेस्टेंट को फैंस ने चुना अपना विनर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -