इस राज्य में कल से शुरू होंगी मेट्रो सर्विस, नियमों में होगा बदलाव
इस राज्य में कल से शुरू होंगी मेट्रो सर्विस, नियमों में होगा बदलाव
Share:

कर्नाटक सरकार के आदेश के अनुसार, नम्मा मेट्रो ट्रेन सेवाएं 5 जुलाई से प्रतिदिन प्रातः 7 बजे से रात 8 बजे तक उपलब्ध रहेंगी। मेट्रो पीक एवं नॉन-पीक ऑवर्स के चलते 5 मिनट से 15 मिनट की गैप पर ओपरेट होंगी। सोमवार से शुक्रवार एवं शनिवार, रविवार तथा सामान्य छुट्टियों पर ट्रेन के वक़्त में परिवर्तन होगा। वहीं सरकार ने लोगों से अपील की है कि वे मास्क पहनने, सामाजिक दूरी तथा हाथ की स्वच्छता के उचित व्यवहार का पालन करें। 

कोरोना के प्रसार के खिलाफ जंग में बेंगलुरु मेट्रो के कर्मियों के साथ मदद करें। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, कर्नाटक में 48,116 एक्टिव कोरोना मामले हैं। वहीं भारतीय रेलवे ने जयपुर-दिल्ली डबलडेकर स्पेशल समेत उन 36 ट्रेनों को फिर आरम्भ करने का निर्णय किया है जिन्हें लॉकडाउन में यात्री भार की वजह से पूरी प्रकार से स्थगित कर दिया गया था। 

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अफसर के मुताबिक यात्रियों की सुविधा को देखते हुए जयपुर-दिल्ली सराय रोहिला-जयपुर डबलडेकर स्पेशल ट्रेन सहित 36 स्पेशल रेल सेवाओं का संचालन फिर से आरम्भ किया जा रहा। वहीं मुंबई सेंट्रल से हजरत निजामुद्दीन को जाने वाली ट्रेन संख्या 02953 तीन जुलाई तथा हजरत निजामुद्दीन से मुंबई सेंट्रल आने वाली ट्रेन संख्या 02954 आज से आरम्भ हो गई है। इस सप्ताह फिर से आरम्भ होने जा रही है अन्य ट्रेनों से जुड़ी जानकारी के लिए यात्री इंडियन रेलवे के आधिकारिक पोर्टल www.enquiry.indianrail.gov.in पर विजिट कर सकते हैं।

भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान, चलाने जा रहा है गरीब रथ सहित ये स्पेशल ट्रेनें

घरवालें जबरदस्ती करवा रहे थे शादी तो नाबालिग लड़की ने उठाया ये बड़ा कदम

बिल बकाया मामले में फंसे नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया बड़ा बयान, बोले- लोगों को मिले 300...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -