'मेरे जैसे कश्मीरियों के लिए 370 अब गुजरे समय की बात..', सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले IAS शाह फैसल का बयान
'मेरे जैसे कश्मीरियों के लिए 370 अब गुजरे समय की बात..', सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले IAS शाह फैसल का बयान
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा प्रदान करने वाले अनुच्छेद 370 को रद्द करने के मोदी सरकार के फैसले के खिलाफ दाखिल 20 याचिकाओं पर सर्वोच्च न्यायालय की संवैधानिक बेंच इसी महीने सुनवाई करने जा रही है। उससे पहले कश्मीर के चर्चित IAS अफसर शाह फैसल का बयान सामने आया है, जिन्होंने कहा है कि अनुच्छेद 370 अब उन (शाह फैसल) जैसे कश्मीरियों के लिए पुरानी बात हो चुकी है। अब वे इसके लिए पीछे नहीं देख सकते। उन्होंने यह भी बताया है कि अनुच्छेद 370 को रद्द करने के लिए अपनी याचिका भी वे शीर्ष अदालत से बहुत पहले वापस ले चुके हैं।

 

शाह फैसल ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'मेरे जैसे कश्मीरियों के लिए 370 अब भूतकाल की बात हो चुकी है। झेलम और गंगा हमेशा के लिए महान हिंद महासागर में मिल चुकी हैं। अब पीछे नहीं लौटा जा सकता है। सिर्फ आगे ही बढ़ना है।' मीडिया से बात करते हुए शाह फैसल ने कहा कि अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के फैसले को चुनौती देते हुए शीर्ष अदालत में दाखिल की गई याचिका वे बहुत पहले ही वापस ले चुके हैं। बता दें कि इससे पहले फरवरी 2021 में शाह फैसल ने स्वीकार किया था कि अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले के खिलाफ उन्होंने जो कुछ भी कोशिशें की हैं, उसके लिए उन्हें बेहद पछतावा है।

बता दें कि शाह फैसल ने अगस्त 2019 में जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा प्रदान करने वाले अनुच्छेद 370 को रद्द करने के खिलाफ शीर्ष अदालत में याचिका लगाई थी। सितंबर 2022 में अपनी याचिका वापस लेने के लिए शीर्ष अदालत में आवेदन किया था।

पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त कब आएगी ? इस आसान तरीके से घर बैठे करें e-KYC

राजस्थान में पेपर लीक करने वालों को मिलेगी 'उम्रकैद' की सजा, विधानसभा में बिल पेश करेगी गहलोत सरकार

SCO समिट में पीएम मोदी ने आतंकवाद पर किया कड़ा प्रहार, सुनते रह गए जिनपिंग और शाहबाज़ शरीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -