यूपी में बढ़ा कोरोना का कहर, फिर सामने आए नए केस

Oct 24 2020 11:57 AM
यूपी में बढ़ा कोरोना का कहर, फिर सामने आए नए केस

लखनऊ: बीते कई दिनों से देश भर के कोने कोने में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है, जंहा देखों वहां कोरोना के बढ़ते मामलों ने लोगों को हिलाकर रख दिया है। जंहा मौत और संक्रमण का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। वहीँ  राजधानी में कोविड संक्रमित मरीजों का मिलना तो कम हुआ है लेकिन जिससे होने वाली मौतों की तादाद में कमी नहीं आ रही है। शुक्रवार को भी कोरोना संक्रमण के कारण से 8 लोगों की जान चली गई। स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को 252 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है, वहीं 319 मरीजों ने कोराना को मात दे चुके है।

2213 एक्टिव होम आइसोलेट: कोविड प्रोटोकाल के तहत शुक्रवार को 96 मरीजों को हॉस्पिटल आवंटित किए गए और देर शाम तक 49 को हॉस्पिटल्स में भर्ती कराया गया। 47 मरीजों ने होम क्वारंटाइन का अनुरोध किया। राजधानी में इस समय एक्टिव होम क्वारंटाइन में 2213 मरीज हैं, वहीं 43018 मरीज होम आइसोलेशन में ठीक हो गए हैं।

6340 सैंपल लिये गये: सर्विलांस एवं कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर टीमों ने 6340 लोगों के सैंपल लेकर टेस्ट के लिए भेजे जा चुके हैं। कोविड कंट्रोल रूम से होम क्वारंटाइन के 2017 मरीजों से स्वास्थ्य की सूचना ली गई जबकि हेलो डॉक्टर सेवा पर 123 मरीजों द्वारा परामर्श किया गया है।

भारत की ताकत देख घबराया पाक, इमरान खान ने सरेआम स्वीकार की ये बात

जानिए क्यों भैरव के बिना अधूरी है मां दुर्गा की पूजा? कैसे हुआ था इनका जन्म

रामलीला में अंगद बने मनोज तिवारी, बोले- जिसने रामायण समझ ली वह भाजपा ही ज्वाइन करेगा