ईंट-भट्टे पर मजदूरी करने वाले शख्स के खाते में आ गए 31 अरब रुपए.., पूरे गाँव में मची हलचल
ईंट-भट्टे पर मजदूरी करने वाले शख्स के खाते में आ गए 31 अरब रुपए.., पूरे गाँव में मची हलचल
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कन्नौज में ईंट-भट्टे पर मजदूरी करने वाले एक श्रमिक के बैंक अकाउंट में अचानक कहीं से अरबों रुपये आ गए। मजदूर के खाते में एक बार नहीं बल्कि दो बार अरबों रुपये की राशी आई। हालांकि, अब श्रमिक के बैंक खाते से पैसे गायब भी हो गए हैं। दरअसल, श्रमिक के बैंक खाते में अचानक कहीं से 31 अरब 7 करोड़ 49 लाख 45 हजार 625 रुपये आ गए थे, जैसे ही यह खबर गांव में फैली, पड़ोसियों में हलचल मच गई।

मजदूर को इस दौलत के बारे में तब पता चला जब वह बैंक से पैसे निकालने पहुंचा। मजदूर ने स्थानीय मीडिया से बात करते हुए बताया कि उसके अकाउंट में किसी ने यह रकम डाल दी थी, ये जांच का विषय है। वहीं, बताया जा रहा कि यह गड़बड़ी बैंक की तरफ से हुई है और यह गड़बड़ी कैसे हुई है, इसकी छानबीन की जा रही है। मजदूर का बैंक खाता बैंक ऑफ इंडिया (BOI) में है। यह मामला कन्नौज जिले के छिबरामऊ क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कमालपुर गांव का है। कमालपुर गांव के निवासी बिहारीलाल एक ईंट-भट्टे पर मजदूरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करते हैं। मजदूर ने बताया कि बैंक कार्यकर्ता भी श्रमिक के खाते का ब्यौरा देखने के बाद सन्न रह गया। एक बार में तो वह पूरी रकम सही से पढ़ भी नहीं सका कि आखिर उसके खाते में कितनी रकम है।

वहीं, मामला सामने आने के बाद मजदूर का बैंक खाते सील कर दिया गया है और मजदूर के अकाउंट में अब सिर्फ 126 रुपये बचे हैं। बैंक मामले की जांच कर रहा है, यह तकनीकी गड़बड़ी बताई जा रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, मजदूर की पत्नी ने कहा कि, 'इतने ज्यादा पैसे आए हैं, जब यह पता चला, तो मेरे दिमाग में बस एक बात थी कि मैं एक बढ़िया सा घर बना लूं। बेटी की शादी करवा दूं और बेटे को कुछ काम-धंधा करवा दूं। मगर अगले दिन ही सपना चकनाचूर हो गया। 5 बेटियां हैं और दो बेटे हैं। बड़ा बेटा कुछ करता नहीं है। कभी -कभी तो खाना भी सही से नहीं मिलता है।'

इराक के प्रधानमंत्री ने राजनीतिक गतिरोध को हल करने के लिए राष्ट्रीय वार्ता का अनुरोध किया

अल-जवाहिरी की मौत के बाद भारत में हाई अलर्ट.., हमला कर सकते हैं आतंकी

केरल में मिला मंकीपॉक्स का पांचवा मरीज, देशभर में कुल 7 केस

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -