अल-जवाहिरी की मौत के बाद भारत में हाई अलर्ट.., हमला कर सकते हैं आतंकी
अल-जवाहिरी की मौत के बाद भारत में हाई अलर्ट.., हमला कर सकते हैं आतंकी
Share:

नई दिल्ली: अफगानिस्तान के काबुल में आतंकी संगठन अल कायदा के आका अयमान अल जवाहिरी के अमेरिकी ड्रोन हमले में मारे जाने के बाद भारत में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। खुफिया एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक, कई स्थानों पर आतंकी हमले की धमकियों के मद्देनज़र यह हाई अलर्ट जारी किया गया है। हाल ही में असम से गिरफ्तार किए गए आतंकी संगठन अलकायदा इन द इंडियन सबकॉन्टिनेंट (AQIS)  के 11 आतंकियों से भारतीय खुफिया एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं।

सूत्रों के मुताबिक, देश के कई स्थानों पर आतंकी हमले की धमकियां मिली हैं। अल कायदा के सरगना अयमान अल जवाहिरी की मौत के बाद से ही तालिबान और अलकायदा के एक्टिव होने की आशंका जताई जा रही है। बता दें कि अमेरिका ने काबुल में स्थित एक घर पर ड्रोन से अटैक करके अयमान अल जवाहिरी को ढेर कर दिया है। बताया जा रहा है कि जब यह हमला किया गया तब जवाहिरी बालकनी में था। रिपोर्ट में बताया गया है कि अमेरिका के इस ड्रोन हमले में तालिबानी नेता सिराजुद्दीन हक्कानी का बेटा और दामाद भी मारे गए हैं। 

जवाहिरी जिस घर में छिपा हुआ था, वो घर भी हक्कानी के किसी खास का बताया जा रहा है। इसके साथ ही यह भी बात सामने आई है कि पाकिस्तान सेना के चीफ कमर जावेद बाजवा ने बीते दिनों अमेरिका से बात की थी। उन्होंने अमेरिका से IMF से फंड दिलवाने का आग्रह किया था। ISI चीफ ने भी बीते दिनों अमेरिका का दौरा किया था। ऐसे में कहा जा रहा है कि पाकिस्तान की मुखबिरी की वजह से ही जवाहिरी को मारा गया है।

केरल में मिला मंकीपॉक्स का पांचवा मरीज, देशभर में कुल 7 केस

5 लाख दिए बगैर नहीं होगा दुर्गा पूजा और रामलीला का आयोजन.., दिल्ली में नया आदेश जारी

प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय ध्वज को तैयार करने वाले पिंगली वेंकैया को श्रद्धांजलि अर्पित की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -