स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को रोजाना देखने आ रहे 30 हजार लोग, बना आकर्षण का केन्द्र
स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को रोजाना देखने आ रहे 30 हजार लोग, बना आकर्षण का केन्द्र
Share:

वडोदरा: देश में पिछले दिनों सरदार पटेल की सबसे बड़ी प्रतिमा का उद्घाटन किया गया है। जानकारी के अनुसार बता दें कि गुजरात के नर्मदा जिले में सरदार सरोवर के साधु बेल्ट इलाके में बनी विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देश का शीर्ष पर्यटन स्थल बन गई है। वहीं प्रतिमा को देखने के लिए रोज करीब 30 हजार लोग पहुंच रहे हैं। 182 मीटर ऊंची यह प्रतिमा देश को एकसूत्र में पिराने वाले सरदार वल्लभभाई पटेल की स्मृति को अमिट बनाने के लिए बनाई गई है।

इंडियन नेवी डे: भारतीय नौसेना के बारे में 5 ऐसी बातें, जो कर देंगी आपको हैरान

इसके साथ ही गुजरात के मुख्य सचिव जेएन सिंह और राज्य के प्रमुख सचिव पर्यटन एसजे हैदर ने सोमवार को बताया कि पिछले कुछ दिनों से रोज 30 हजार के करीब लोग प्रतिमा निहारने आ रहे हैं। इस प्रतिमा का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 अक्टूबर को किया था।

बुलंदशहर हिंसा मामला: पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

गौरतलब है कि अमेरिकी महावाणिज्य दूत पहुंचे सोमवार को अमेरिका के भारत स्थित महावाणिज्य दूत एडगार्ड कागन इस पटेल स्मारक को देखने पहुंचे। वहीं उन्होंने 153 मीटर की ऊंचाई पर स्थित गैलरी पर वक्त बिताया और सरदार सरोवर बांध और विंध्य व सतपुड़ा पर्वत श्रृंखला के विहंगम दृश्य देख अभिभूत हो गए। वहीं दौरे के बाद कागन ने कहा कि यह प्रतिमा बेहद आकर्षक है और मैं इसके निर्माण का उद्देश्य जानकर प्रसन्न हुआ। यहां बता दें कि इस प्रतिमा का निर्माण आजादी के बाद देश की 562 रियासत का भारत में विलय कराने में सरदार पटेल की बेमिसाल भूमिका को देखते हुए किया गया है। इसीलिए इसका नामकरण भी स्टैच्यू ऑफ यूनिटी रखा गया है। 


खबरें और भी

रूस की ये लड़की भारतीय लड़के के साथ करना चाहती है ये काम, देगी 65 करोड़ रूपए

डीजे के गाने न बजाने को लेकर उपजा विवाद. दो युवकों को मारी गोली

मध्यप्रदेश चुनाव: कैमरे और जवानों की निगरानी में हैं स्ट्रांग रूम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -