मध्यप्रदेश चुनाव: कैमरे और जवानों की निगरानी में हैं स्ट्रांग रूम
मध्यप्रदेश चुनाव: कैमरे और जवानों की निगरानी में हैं स्ट्रांग रूम
Share:

जबलपुर: महाकौशल-विंध्य में 28 नवंबर को मतदान पूर्ण हो जाने के बाद सभी ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को जिले में बनाए गए स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रखा गया है। जानकारी के अनुसार बता दें कि इनकी निगरानी में सीसीटीवी कैमरे, एलसीडी और भारी संख्या में सुरक्षा बल लगाए गए हैं। वहीं दूसरी ओर किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए पार्टी के समर्थक स्ट्रांग रूम के बाहर 24 घंटे डेरा जमाए हुए हैं। 

राजस्‍थान चुनाव: प्रधानमंत्री मोदी की अंतिम सभा आज जयपुर में

यहां हम आपको बता दें कि प्रशासन भी नियमित स्ट्रांग रूम का निरीक्षण कर रहे हैं। इसके साथ ही कुछ जिलों के प्रत्याशियों द्वारा सुरक्षा को लेकर सवाल जरूर उठाए जा रहे हैं, लेकिन प्रशासन का मानना है कि ईवीएम की सुरक्षा मुस्तैदी के साथ की जा रही है। वहीं अनूपपुर में भी शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज में तीनों विधानसभा क्षेत्र के लिए स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं और ईवीएम व वीवीपैट मशीनों को सील कर दिया है। इनका नियमित रुप से कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी अनुग्रह पी और पुलिस अधीक्षक तिलक सिंह द्वारा संयुक्त निरीक्षण किया जा रहा है। स्ट्रांग रूम में त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था बनाई गई है। जिसमें आइसोलेशन कार्डन में एक प्लाटून सशस्त्र सुरक्षा बल, इनर कार्डन में 1.2.8 एसएएफ एवं आउटर कार्डन में जिला पुलिस बल के 1 निरीक्षक, 6 उप निरीक्षक एवं 4 आरक्षक हैं। 

मध्यप्रदेश चुनाव: चुनाव परिणाम आने के बाद होगी प्रशासनिक सर्जरी

गौरतलब है कि प्रदेश में सभी विधानसभाओं में मशीनों पर सख्त पहरा लगा है। वहीं बता दें कि बालाघाट में शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज को स्ट्रांग रूम बनाया है। यहां ईवीएम की सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए गए हैं। स्ट्रांग रूम में पैरा मिल्ट्री फोर्स के जवान तैनात हैं। जो 13-13 की संख्या में सुरक्षा कर रहे हैं। वहीं निर्दलीय प्रत्याशी प्रदीप जायसवाल ने सुरक्षा पर सवाल उठाते हुए कहा कि सीसीटीवी और एलसीडी बंद हैं। हालांकि प्रशासन का कहना है कि बंदर के कूदने से पेड़ की डाल टूट गई थी इससे कुछ देर के लिए सीसीटीवी बंद हो गया था लेकिन बाद में इसे सुधार लिया था।


खबरें और भी

मध्यप्रदेश चुनाव: गोली मरने का आदेश देकर मुश्किलों में घिरीं रीवा कलेक्टर, चुनाव आयोग ने 24 घंटों में माँगा जवाब

मध्यप्रदेश चुनाव: आयकर विभाग प्रोफाइल सीटों पर हुए खर्च की करेगा जांच

छत्तीसगढ़ चुनाव के बाद कांग्रेस ने की शिकायत, ईवीएम में पंजा छोटा कमल बड़ा था

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -