काबुल: जुमे की नमाज़ के दौरान सुन्नी मस्जिद में धमाका, दो विस्फोटों में 30 लोगों की मौत
काबुल: जुमे की नमाज़ के दौरान सुन्नी मस्जिद में धमाका, दो विस्फोटों में 30 लोगों की मौत
Share:

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शुक्रवार (29 अप्रैल 2022) की दो बम धमाके हुए। इन दोनों धमाकों में कम-से-कम 30 लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं, बड़ी तादाद में लोग जख्मी हुए हैं। खबर यह भी आ रही है कि मृतकों की संख्या बताई गई संख्या से कई गुना ज्यादा है। वहीं, तालिबान अधिकारियों ने एक धमाकों में 20 और दूसरे में 10 लोगों के मौत की पुष्टि की है।

अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय (MoI) के एक प्रवक्ता ने कहा है कि काबुल के छठे पुलिस जिले में एक मस्जिद में धमाका हुआ। इसमें कम-से-कम 20 लोगों की मौत हुई है। हमलावर भी मारा गया है। घटना काबुल के सराय अलाउद्दीन की है। इस हमले में घायल होने वालों की स्पष्ट जानकारी अभी सामने नहीं आई है। वहीं, दूसरा धमाका काबुल के दारुल अमन क्षेत्र के एक घर में हुआ है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसमें 10 लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं, इस हमले में 20 लोगों के जख्मी होने की बात सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि सराय उलाउद्दीन की सुन्नी मस्जिद में बड़ी तादाद में लोग नमाज पढ़ने के लिए इकट्ठा हुए थे। इसी दौरान ब्लास्ट हुआ। अभी तक इन हमलों की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है।

बता दें कि गुरुवार (28 अप्रैल 2022) को अफगानिस्तान के मजार-ए-शरीफ इलाके में दो अलग-अलग धमाकों में 11 लोगों की जान चली गई थी। इस हमले में 13 लोग जख्मी हो गए थे। यह धमाका एक बस में हुआ था, जिसमें महिलाएँ एवं बच्चे सवार थे। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन ISIS ने ली थी।

अब 'रक्तदान' में नंबर-1 बनेगा इंदौर, 8 मई को 'महारक्तदान शिविर' का आयोजन, रविवार को साईकलाथन

महिला हॉकी कोच शोपमैन का बड़ा बयान, कहा- "विश्व कप के लिए सही दिशा में बढ़ रहे है..."

ऑस्ट्रेलिया के एनएसडब्ल्यू में ओमीक्रॉन के नए वैरिएंट का पता चला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -