30 लाख की आबादी वाला यह शहर इस तरह लड़ रहा है कोरोना से जंग
30 लाख की आबादी वाला यह शहर इस तरह लड़ रहा है कोरोना से जंग
Share:

इंदौर : शहर की आबादी करीब 30 लाख, 10 जून तक कोविड-19 के पॉजिटिव केस 3922 और कोरोना संक्रमण के वजह से अब तक 163 मौतें ! हर लिहाज से इंदौर जिले के यह आंकड़े संभाग ही नहीं पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा हैं. लेकिन अफसोस कि बात यह है की यहां आधे डॉक्टरों के भरोसे ही कोविड की जंग लड़ी जा रही है. यही नहीं स्टाफ नर्स और वार्ड ब्वॉय के मैदानी अमले की हालत तो और भी खराब है. कोरोना को देखते हुए यहां स्टाफ नर्स सिर्फ 15 फीसदी तो वार्ड ब्वॉय केवल पांच फीसदी ही हैं.

वहीं, डब्ल्यूएचओ और आइसीएमआर के अनुमान को आधार मानें तो अगले एक महीने में कोरोना संक्रमण की एक और लहर आने वाली है. ऐसे में कोविड संक्रमण के मामले में देश के बड़े हॉट स्पॉट शहरों में शामिल इंदौर को चिंतित होने की जरूरत हो गई है. इंदौर के साथ ही संभाग के खंडवा, बुरहानपुर और खरगोन में भी कोरोना संक्रमण की स्थिति चिंताजनक है. इसके साथ ही चिंता की बात यह भी है कि इन जिलों में भी जरूरी डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मचारियों का संकट है. कोरोना से निपटने के लिए सरकार के निर्देश पर हर जिला प्रशासन ने एक कार्ययोजना तैयार की हुई है.

बता दें की इसमें डॉक्टरों, आयुष डॉक्टर, स्टाफ नर्स और वार्ड ब्वॉय की भर्ती की तैयारी की गई है. कुछ जिलों में डॉक्टरों और अन्य स्वास्थ्य कर्मचारियों की भर्ती की प्रक्रिया तो शुरू हो गई है, लेकिन यह कब तक पूरी हो पाएगी और उस वक्त तक कोरोना कहां से कहां पहुंचेगा, ये कहना मुश्किल है.

भोपाल में बढ़े कोरोना के मामले, 71 नए पॉजिटिव मिले

महाराष्‍ट्र पहुंचा मानसून, भारी बारिश की जताई जा रही संभावना

यूपी में अब प्रतिदिन होंगे 20 हज़ार कोरोना टेस्ट, सरकार ने बनाई नई रणनीति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -