आमजन को एक और बढ़ा झटका, रोडवेज, निजी बस से लेकर ऑटो तक बढ़ा किराया, जानिए नया भाव
आमजन को एक और बढ़ा झटका, रोडवेज, निजी बस से लेकर ऑटो तक बढ़ा किराया, जानिए नया भाव
Share:

देहरादून: महंगाई एवं प्राकृतिक आपदा से ग्रसित उत्तराखंड की जनता को एक और झटका लगा है। प्रदेश में सफर करना अब महंगा हो गया है। उत्तराखंड में यात्री वाहनों तथा माल भाड़ा वाहनों का किराया 15 से 25 प्रतिशत तक बढ़ गया है। यहीं नहीं चारधाम यात्रा भी महंगी हो गई है। टैक्सी किराए में 22 प्रतिशत तो चारधाम यात्रा के लिए संचालित बसों का किराया 27 प्रतिशत बढ़ा दिया गया है। इसके अतिरिक्त तिपहिया गाड़ियों के किराए में 15 से 18 प्रतिशत तक का इजाफा किया गया है। यात्री एवं माल भाड़ा वाहनों का किराया दो वर्षों के पश्चात् बढ़ा है। इससे पहले  18 फरवरी 2020 को किराया बढ़ाया गया था।

वही इसके अतिरिक्त ई-रिक्शा, किराए पर चलने वाले दुपहिया वाहनों एवं एंबुलेंस के लिए भी किराए की नई दरें तय की गई हैं। बता दें कि किराया बढ़ाने के मामले को लेकर प्रदेश परिवहन प्राधिकरण (STA) की दो दिन पहले बैठक हुई थी। शुक्रवार को इसके बादल परिवहन मुख्यालय की तरफ से रोडवेज बस, प्राइवेट बस, ऑटो एवं माल भाड़ा वाहनों के किराए की नई दरें जारी कर दी गई। 

प्राप्त हुई खबर के मुताबिक, रोडवेज एवं प्राइवेट बसों के लिए मैदानी मार्गों पर किराया 105 पैसे से बढ़ाकर 128 पैसे तथा पर्वतीय मार्गों पर 150 पैसे से बढ़ाकर 183 पैसे प्रति किलोमीटर कर दिया गया है। चारधाम यात्रा पर चलने वाली बसों का किराया 55 रुपये से बढ़ाकर 70 रुपये कर दिया गया है। सिटी बसों का किराया अब 7 रुपये से बढ़कर 9 रुपये प्रति दो किलोमीटर हो जाएगा। दो किलोमीटर तक ऑटो से जाने पर अब 50 रुपये के बजाय 60 रुपये देना होगा। मैदानी मार्गों पर टैक्सी का किराया 14 रुपये से बढ़ाकर 16 रुपये प्रति किलोमीटर कर दिया गया है। वहीं पर्वतीय मार्गों पर 16 से बढ़ाकर 18 रुपये प्रति किलोमीटर  कर दिया गया है। ई-रिक्शा में बैठने वाली सवारी को अब 12 रुपये प्रति एक किलोमीटर  की दर से किराया देना पड़ेगा। ई-रिक्शा में चार सवारी बैठाने की इजाजत है। 

बिहार के इस स्कूल में दफन हैं 23 बच्चों के शव, मामला जानकर सिहर उठेंगे आप

जज को 'हत्या' की धमकी देने वालों को हाई कोर्ट ने दी जमानत, हिजाब विवाद से जुड़ा है मामला

शिक्षकों के लिए आई बड़ी खबर, सरकार ने किया ये ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -