INS रणवीर में विस्फोट से 3 नौसेना कर्मियों का निधन, अभी तक पता नहीं चला धमाके का कारण

मुंबई: भारतीय नौसेना के मुंबई स्थित डॉकयार्ड पर INS रणवीर में मंगलवार को हुए एक ब्लास्ट में नौसेना के तीन कर्मचारी शहीद हो गए और 11 जख्मी हो गए हैं. नेवी ने बताया है कि घायलों का उपचार मुंबई स्थित नेवी के अस्पताल में जारी है. नौसेना ने बयान जारी करते हुए कहा है कि यह ब्लास्ट जहाज के आंतरिक कक्ष में हुआ था. बताया गया कि जहाज के चालक दल के सदस्यों ने हालात पर फ़ौरन नियंत्रण पा लिया.

इंडियन नेवी ने कहा है कि, कोई बड़ी सामग्री क्षति की रिपोर्ट नहीं है. INS रणवीर नवंबर 2021 से पूर्वी नेवी कमान से क्रॉस-कोस्ट ऑपरेशनल तैनाती पर है और जल्द ही अपने बेस पोर्ट पर वापस आने वाला था. इसी दौरान जहाज में ब्लास्ट हुआ. भारतीय नौसेना ने फिलहाल यह नहीं बताया कि धमाका किस वजह से हुआ, मगर कहा है कि एक बोर्ड ऑफ इंक्वायरी इसकी जांच करेगा

रक्षा मंत्रालय ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि, 'मुंबई में नेवी के डॉकयार्ड में मंगलवार को एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में INS रणवीर पर एक आंतरिक डिब्बे में धमाके की वजह से नौसेना के तीन कर्मियों की मौत हो गई.' भारतीय मीडिया में सूत्रों के हवाले से कहा है कि मृतक तीनों कर्मी वरिष्ठ नाविक थे, किन्तु अधिकारी नहीं थे. नौसेना मृतकों के परिवारों तक पहुंचने की प्रक्रिया में है और उसके बाद उनके नाम और डिटेल्स जारी करेगी. 

केंद्र ने अंतरराष्ट्रीय रोमिंग सिम कार्डों, वैश्विक कॉलिंग कार्डों की बिक्री, किराए में संशोधन किया

दिल्ली में पानी की कमी से धंस रही जमीन, IGI एयरपोर्ट पर मंडराया सबसे बड़ा ख़तरा - स्टडी

फ्रेंच नेशनल असेंबली ने वैक्सीन पास कानून अपनाया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -