बडगाम आतंकी हमला :  सेना ने ढेर किए हिज्बुल के 3 आतंकी, जब्द हुए कई खतरनाक हथियार
बडगाम आतंकी हमला : सेना ने ढेर किए हिज्बुल के 3 आतंकी, जब्द हुए कई खतरनाक हथियार
Share:

श्रीनगर : सोमवार को अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के बाद सेना ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जम्मू कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों ने लम्बी चली मुठभेड़ के बाद हिज्बुल के तीन आतंकियों को ढेर कर दिया. मारे गए तीनों आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के थे. इनकी पहचान अब तक नही हो पाई है.आतंकियो के शव भी बरामद कर लिए गए हैं. इनके पास से हथियार भी मिले हैं.

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर के बडगाम में मंगलवार शाम सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी. बडगाम के रदबाग़ इलाके में दो से तीन आतंकी छुपे होने की ख़ुफ़िया सूचना मिलने के बाद इलाके को घेरकर तलाशी अभियान चलाया गया.यह खोज अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया, क्योंकि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी.

इस बारे में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि महगाम इलाके में स्थित गांव में घेरेबंदी डाले सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम पर देर शाम 7.30 बजे अतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई जो बहुत लम्बी चली. जिसमे हिज्बुल के तीन आतंकियों को ढेर कर दिया गया .

बता दें कि इस संयुक्त टीम में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), सेना की आतंकवाद-रोधी इकाई राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू एवं कश्मीर पुलिस का विशेष अभियान समूह शामिल थे .सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया है और तलाशी अभियान जारी है.

वहीं पाकिस्तान ने जम्मू के पुंछ सेक्टर के शाहपुर इलाके में सीजफायर का उल्लंघन कर दिया जहाँ सेना जवाबी कार्रवाई कर रही है.इस बीच श्रीनगर में सेना प्रमुख की समीक्षा बैठक में आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब जारी रखने की योजना बनाई गई है.

यह भी देखें

लश्कर का आतंकी इस्माइल कर रहा था आतंकियों पर अंधाधुंध फायरिंग

लश्कर में भर्ती हो रहे गैर मुस्लिम आपराधिक तत्व

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -