लश्कर में भर्ती हो रहे गैर मुस्लिम आपराधिक तत्व
लश्कर में भर्ती हो रहे गैर मुस्लिम आपराधिक तत्व
Share:

श्रीनगर : लश्कर ए तैयबा ने अपने आतंकी मंसूबों को देश के अन्य हिस्सों में अंजाम देने के लिए उत्तर प्रदेश, पंजाब और अन्य राज्यों के अपराधीतत्वों को अपने संगठन में शामिल करना शुरू कर दिया है इसका खुलासा सोमवार को आईजी कश्मीर मुनीर अहमद खान ने किया . बता दें कि पकड़े गए आतंकियों में एक उत्तर प्रदेश का संदीप कुमार शर्मा उर्फ आदिल है.जबकि दूसरा आतंकी दक्षिण कश्मीर का मुनीब शाह है.कश्मीर में सक्रिय किसी गैर राज्य और गैर मुस्लिम आतंकी के पकड़े जाने का यह पहला मामला है.

उल्लेखनीय है कि आतंकी संदीप के बारे में आईजी खान के अनुसार वह 1 जुलाई को अनंतनाग में लश्कर के दुर्दांत आतंकी बशीर लश्करी और पाकिस्तानी साथी अबु माजा के मारे जाने के दौरान भी मौजूद था . तब संदीप को सुरक्षाबलों ने आम ग्रामीण समझा था. संदीप उर्फ़ आदिल के बारे में यह पता नहीं चल रहा था कि आखिर यह आदमी है कौन. जब उप्र पुलिस से संपर्क करने पर पता चला कि संदीप का पुराना आपराधिक रिकार्ड रहा है. वह मुजफ्फरनगर के मुस्तफाबाद गांव का निवासी है. फिलहाल वह एक वेल्डर के रूप में काम कर रहा था.संदीप एटीएम और हथियार लूट की कई वारदातों में शामिल रहा . संदीप उर्फ आदिल की मुख्य जिम्मेदारी आतंकियों को अपने वाहनों में एक जगह से दूसरी जगह सुरक्षित पहुंचाना, उनके हथियारों का बंदोबस्त करना और जरूरत पड़ने पर अन्य आतंकियों के साथ मिलकर आतंकी हमलों को अंजाम देना था.

बता दें कि इस घटना से लश्कर की नई अपराध प्रणाली का खुलासा हो गया.लश्कर अब गैर राज्य और गैर मुस्लिम अपराधियों को अपने संगठन में शामिल कर रहा है, ताकि इन पर किसी को शक भी न हो और अपना काम आसानी से होता रहे. संदीप जैसे हिन्दू के आतंकी निकलने से इस समाज को झटका लगा है.

यह भी देखें

लश्कर का आतंकी इस्माइल कर रहा था आतंकियों पर अंधाधुंध फायरिंग

जम्मू कश्मीर पुलिस ने पकड़ा लश्कर का एक आतंकी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -