लश्कर का आतंकी इस्माइल कर रहा था आतंकियों पर अंधाधुंध फायरिंग
लश्कर का आतंकी इस्माइल कर रहा था आतंकियों पर अंधाधुंध फायरिंग
Share:

अनंतनाग। जम्मू कश्मीर में अमरनाथ यात्रा से वापस आ रहे यात्रियों पर आतंकियों द्वारा अंधाधुंध फायरिंग किए जाने से 7 लोगों की मौत हो गई। अब इस मामले में यह बात सामने आई है कि आतंकियों के समूह का नेतृत्व लश्कर ए तैयबा का आतंकी इस्माइल कर रहा था। इस हमले में करीब 5 आतंकी शामिल थे। जो जांच रिपोर्ट सामने आ रही है उसमें कहा गया है कि श्रीनगर से जम्मू कश्मीर की ओर बस जा रही थी। वह अनंतनाग में बटेंगू के समीप पहुंची। आतंकी जिस क्षेत्र में थे जैसे ही वहां बस पहुंची तो आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी।

हालांकि चालक ने बस की गति को बढ़ा दिया और फिर बस चैराहे तक पहुंचाई। मिली जानकारी के अनुसार आॅपरेशन में लश्कर ए तैयबा के कमांडर बशीर लश्करी सहित 3 आतंकियों को मार दिया गया। आतंकियों द्वारा  फायरिंग किए जाने के बाद सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाल लिया। सुरक्षाबलों ने गोलीबारी कर आतंकियों को पस्त किया।

हमलावर हमला करते हुए क्षेत्र में एक गली ने निकल भागे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कहा गया कि शांतिपूर्ण अमरनाथ यात्रियों पर कायरतापूर्ण हमला करने पर दुख जताया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा और सीएम महबूबा मुफ्ती से चर्चा की। इस हमले में सुरक्षाबल के कर्मचारियों सहित लगभग 19 लोग घायल  हो गए। गौरतलब है कि खुफिया एजेंसीज़ ने पहले ही अमरनाथ यात्रा में हमले की संभावना जताई थी।

मिली जानकारी के अनुसार श्रीनगर से जम्मू की ओर जा रही बस अनंतनाग में बटेंगू के समीप पहुंची बाइक से आए आतंकियों ने बस पर फायरिंग की। गौरतलब है कि बीते सप्ताह आतंकियों ने 17 घंटे आॅपरेशन चलाया जिसमें लश्कर कमांडर बशीर लश्करी सहित 3 आतंकियों को ढेर कर दिया गया।

LoC पर फायरिंग का भारतीय सेना ने दिया जवाब, 2 पाक सैनिक सहित 7 लोगों की मौत

जम्मू कश्मीर पुलिस ने पकड़ा लश्कर का एक आतंकी

अमरनाथ में आतंकी हमला, 7 की मौत कई घायल

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -