कृषि कानून का विरोध, ओडिशा विधानसभा के सामने 3 किसानों ने किया आत्मदाह का प्रयास
कृषि कानून का विरोध, ओडिशा विधानसभा के सामने 3 किसानों ने किया आत्मदाह का प्रयास
Share:

भुवनेश्वर: पंजाब के किसानों का केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है. वहीं ओडिशा में तीन किसानों ने विधानसभा के बाहर अपने शरीर पर केरोसीन तेल छिड़ककर आत्मदाह करने का प्रयास किया है. यह घटना शुक्रवार की बताई गई है, जब सदन में शीतकालीन सत्र चल रहा था. हालांकि सुरक्षा कर्मियों ने तत्काल मौके पर पहुंचकर तीनों किसानों को आत्मदाह करने से रोक दिया. 

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि तीनों किसानों ने कथित रूप से केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कानून के विरोध में और अथागढ़ जिले के कॉपरेटिव बैंक में एक लोन मामले से आहत होकर यह आत्मघाती कदम उठाया था. किसानों के अनुसार, इस संबंध में उन्होंने स्थानीय प्रशासन के पास कई बार शिकायत भी की थी, किन्तु प्रशासन से निराश होने के बाद इन्होंने आत्मदाह करने का फैसला लिया. 

इससे पहले मंगलवार को एक दंपति ने पांच वर्षीय बेटी के अपहरण और हत्या मामले में इन्साफ नहीं मिलने से निराश होकर विधानसभा के बाहर केरोसिन छिड़ककर आत्मदाह करने की कोशिश की थी. उन्होंने भी प्रशासन के रवैये से नाराज होकर ही यह आत्मघाती कदम उठाया था. किन्तु सुरक्षा बलों ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया.

ट्रम्प ने बिडेन की जीत के बाद व्हाइट हाउस छोड़ने की प्रतिबद्धता जताई

कुली बाजार हादसा: प्रशासन पर भड़के अखिलेश यादव, दी आंदोलन की धमकी

NCP विधायक भरत भालके का कोरोना से निधन, पुणे में चल रहा था इलाज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -