मुठभेड़ में पुलिस ने किए 2 नक्‍सली ढेर, जेसीबी को किया आग के हवाले

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र के पूसनार के जंगलों में शनिवार की सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच जोरदार मुठभेड़ हुई जिसमे पुलिस जवानों ने एक महिला समेत 2 नक्सलियों को ढेर कर दिया। मुठभेड़ थमने के बाद मौके से मारे गए नक्सलियों की लाश और 2 हथियार सहित बड़ी संख्या में नक्सल सामग्रियों का जखीरा जब्द किया गया। बीजापुर एसपी केएल ध्रुव की जानकारी के अनुसार नक्सल विरोधी अभियान और उनकी 11वीं सालगिरह के मद्देनज़र सभी थाना क्षेत्रों को अलर्ट किया गया है।

इस बीच डीआरजी (डिस्ट्रिक्ट रिजर्व फोर्स) और (एसटीएफ स्पेशल टॉस्क फोर्स) का संयुक्त दल ऑपरेशन पर निकला था। शनिवार की सुबह पुलिस की टुकड़ी जब पूसनार के जंगलों से होकर गुजर रही थी तभी घात लगाए बैठे नक्सलियों ने टीम पर हमला कर दिया। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिससे नक्सली भाग निकले। तक़रीबन एक घंटे चली इस मुठभेड़ के बाद जवानों ने मौके का मुआयना किया तो एक महिला व एक पुरुष नक्सली का शव जब्द किया गया। साथ ही शव के पास एक 12 बोर की बंदूक और एक भरमार रायफल भी मिला है। इसके अलावा अन्य नक्सल सामाग्रियां बरामद की गई है।

जेसीबी में लगाई आग-

जिला मुख्यालय से करीब 3 किमी दूर महादेव घाट में शनिवार की सुबह नक्सलियों ने एक जेसीबी को आग लगाकर खाक कर दिया। बरामद हुआ पांच किलो का बम घाटी में जेसीबी मशीन को नक्सलियों द्वारा आग लगाने के बाद घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस दल ने मौके से 5 किग्रा का बम बरामद किया। जिसे बीडीएस की टीम ने मौके पर ही निष्क्रिय कर दिया। जिसके कारण एक बड़ा हादसा टल गया है। मालूम हो की महीने भर पहले एक जवान इसी घाटी के बम विफोस्ट में 2 जवान घायल हो चुके है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक फोर्स को नुकसान पहुंचाने के लिए यह बम प्लांट किया गया था।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -