भारत में नहीं थम रहा 'कोरोना' का कहर, कुल संक्रमित लोगों की संख्या हुई 283
भारत में नहीं थम रहा 'कोरोना' का कहर, कुल संक्रमित लोगों की संख्या हुई 283
Share:

नई दिल्ली: चीन के वुहान शहर से पूरी दुनिया में फैले कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते करोड़ों लोगों को घरों में रहना पड़ रहा है। पूरी दुनिया में अब तक 11 हजार से ज्यादा लोगों की मौत इस वायरस के संक्रमण में आने से हो चुकी है। वहीं, कुल मामलों की तादाद बढ़कर 2,65,867 से ज्यादा हो गई है। भारत में भी 283 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

संक्रमितों के संपर्क में आने वाले 6,700 से अधिक लोगों को कड़ी निगरानी में रखा गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, इनमें से 23 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और चार लोगों की जान जा चुकी है। बाकी 196 लोगों का इलाज चल रहा है। जयपुर में भी एक इटली के नागरिक की मौत हुई है, किन्तु कोविद-19 से स्वस्थ होने के बाद हार्ट अटैक से उसकी मौत हुई है। दिल्ली में अभी तक एक विदेशी समेत 17 लोग कोरोना पॉजिटिव हैं। वहीं लेह में दो और करगिल में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। लद्दाख में कोरोना मरीजों की संख्या 13 हो गई है।

वहीं भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने की अपनी रणनीति में शनिवार को बदलाव करते हुए कहा है कि श्वसन संबंधी गंभीर बीमारी, सांस लेने में समस्या और बुखार एवं खांसी की शिकायत के साथ अस्पताल में भर्ती सभी मरीजों का कोविड-19 संक्रमण का टेस्ट किया जाएगा। 

 

कोरोना संकट के कारण इटली में फंसे भारतीयों को लाने आज रवाना होगा Air India का विमान

पीएम मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर बढ़ाया हौसला, जनता को साधने में इमरान हुए फेल

बाजार के इन हालातों में निवेश का ऐसे पाए फायदा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -