अमेरिकी शर्त मानने से पाकिस्तान का इंकार
अमेरिकी शर्त मानने से पाकिस्तान का इंकार
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने अत्याधुनिक F-16 विमानों को प्राप्त करने के लिए अमेरिका द्वारा लगाई गई शर्त को मानने से इंकार कर दिया है। अमेरिका के विदेश विभाग द्वारा इस सप्ताह यह कहा गया कि पाकिस्तान एफ - 16 विमान को खरीदने में रूचि रखता है। मगर सबसे बड़ी परेशानी यह है कि पाकिस्तान को विमान की पूरी कीमत देनी होगी। जिसके कारण पाकिस्तान को परेशानी आ रही है। पाकिस्तान के एक लोकप्रिय समाचार पत्र में प्रकाशित जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के विदेश सचिव एजाज एहमद चौधरी द्वारा कहा गया कि एफ - 16 मसले पर किसी भी तरह की शर्त उन्हें स्वीकार नहीं है।

पाकिस्तान अब दूसरा लड़ाकू विमान खरीदने का विचार कर रहा है। यदि पैसे को लेकर कोई मसला नहीं सुलझा तो वे अपनी आवश्यकताओं को पूर्ण करने के लिए दूसरी लड़ाकू विमानों को खरीदने का विचार कर सकते हैं। दरअसल पाकिस्तान को इस विमान के लिए 27 करोड़ अमेरिकी डाॅलर चुकाने होंगे। मगर पाकिस्तान के लिए यह रकम चुकाना बहुत मुश्किल है।

दूसरी ओर यह माना जा रहा है कि पाकिस्तान द्वारा हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने से इस तरह के नियम लागू कर दिए गए हैं। पाकिस्तान द्वारा हक्कानी नेटवर्क के विरूद्ध पर्याप्त कार्रवाई नहीं की गई। यही नहीं पाकिस्तान का आतंकवाद को लेकर ढील पोल रवैया और लादेन की जानकारी देने वाले चिकित्सक शकील आफरीदी को जेल में डालने के साथ पाकिस्तानी परमाणु कार्यक्रम को लेकर अमेरिका का डर यह सब पाकिस्तान के लिए एफ 16 विमान लेने के मामले में कमजोरी बन गया। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -