भीलवाड़ा: शादी में उड़ी नियमों की धज्जियां, 50 लोगों के जगह इक्कठा हुए 250 लोग
भीलवाड़ा: शादी में उड़ी नियमों की धज्जियां, 50 लोगों के जगह इक्कठा हुए 250 लोग
Share:

भीलवाड़ा: देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच राजस्थान से लापरवाही का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जिसने कई जिंदगियों को को खतरे में डाल दिया है, वहीं भीलवाड़ा के भदादा मोहल्ले में हुई एक शादी में नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं जिसका असर यह हुआ कि शादी में आए मेहमानों में से 16 लोग कोरोना संक्रमित पॉजिटिव हो गए और एक व्यक्ति की जान चली गई.

मिली जानकारी के मुताबिक प्रशासन की तरफ से शादी समारोह में सिर्फ 50 मेहमानों की छूट दिए जाने के बाद भी शादी में 250 लोगों की भीड़ जमा हो गई. लेकिन नियम को तोड़ने की वजह से अब दूल्हे के पिता को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. राजस्थान एपिडेमिक एक्ट और नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 के प्रावधानों के अनुसार, दूल्हे के पिता से 6,26,600 रुपए वसूले जाएंगे जो सरकार द्वारा मरीजों के इलाज में खर्च किए गए हैं. जंहा तहसीलदार भीलावाड़ा को ये राशि तीन दिन में वसूल कर मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा करने के आदेश दिए गए हैं.

जंहा इस बात का पता चला है कि इस पूरे मामले पर भीलवाड़ा जिला मजिस्ट्रेट राजेंद्र भट्ट द्वारा बीते शनिवार को आदेश जारी किया गया. जिसके मुताबिक 13 जून को शादी में 50 से ज्यादा लोगों को आमंत्रण भेजा गया. कोरोना से संबंधित प्रोटोकॉल का भी पालन नहीं किया गया. इस वजह से मेहमानों में कोरोना फैल गया. अभी और भी संक्रमित मिलने की आशंका बनी हुई है. कुल 58 लोग अब तक क्वारंटीन किए जा चुके हैं. आइसोलेशन वॉर्ड, क्वारंटीन व्यवस्था, आवास, भोजन और सैंपल जांच में सरकार का 6,26,600 रुपए का खर्च आया है. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि आगे मरीज मिलने की स्थिति में भी इलाज का खर्च दूल्हे के पिता से ही वसूला जाएगा. शादी में 250 लोग बुलाने के मामले में पुलिस दूल्हे के परिवार पर पहले ही एफआईआर भी दर्ज कर चुकी है.

पत्नी ने शराब पीने से रोका तो पति ने उठाया खौफनाक कदम

RGF को मेहुल चोकसी और PMNRF से मिला था फंड ? अब कांग्रेस ने पेश की सफाई

मन की बात में बोले पीएम मोदी - कोरोना के बाद भी इसी साल नए लक्ष्य को प्राप्त करेगा देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -