जबलपुर से भोपाल के बीच चलने वाली वंदेभारत ट्रैन के किराये में होगी 25 फीसदी की कटौती
जबलपुर से भोपाल के बीच चलने वाली वंदेभारत ट्रैन के किराये में होगी 25 फीसदी की कटौती
Share:

जबलपुर। शहर से रानीकमलापति के बीच डोरडने वाली वंदेभारत ट्रेन में यात्री बढ़ाने के लिए रेलवे ने वंदेभारत ट्रेन के  किराए में कटौती करने का निर्णय लिया है। जबलपुर से रानीकमलापति का किराया दो श्रेणी में तय है, जहां सामान्य कोच का किराया 950 से 1050 के बीच है तो वहीं स्पेशल कोच का किराया 1800 से 1900 के बीच है।

रेलवे वंदेभारत ट्रेन के किराए में लगभग 25 फीसदी की कटौती करेगी। इसके बाद सामान्य कोच का किराया 700 से 800 के बीच होगा वहीं 1350 से 1450 के बीच हो जाएगा। जबलपुर रेल मंडल के बाद किराया कम करने को लेकर अभी तक रेलवे बोर्ड से कोई सर्कुलर नहीं आया है।सर्कुलर आने के बाद किराया में कटौती संभव होगी। 28 जून से जबलपुर से रानीकमलापति के बीच वंदेभारत ट्रेन चलाना शुरू हुई।

इसके बाद से ट्रेन को हर दिन 250 से कम यात्री मिले। यही हाल इंदौर से रानीकमलापति के बीच चलने वाली वंदेभारत ट्रेन का है। दरअसल कम सीट बुक होने की वजह से सभी वंदेभारत ट्रेन के किराए में कटौती की गई है। इसका फायदा जल्द ही यात्रियों को मिलेगी। रेलवे को उम्मीद है कि ट्रेन को यात्री न मिलने की वजह अधिक किराया है। यही वजह है कि उसने किराए में कटौती का निर्णय लिया है। माना जा रहा है की किराया कम होने क बाद निचित ही यात्रियों में बढती होगी।

'बैंक में नौकरी लगवा दूंगा..', झांसा देकर शादीशुदा महिला को ले भागा 3 बच्चों का बाप अकरम

गर्म दूध से जली 3 साल की मासूम, इलाज के दौरान हुई मौत

महाकाल की सवारी के दौरान मार्ग पर तैनात रहेंगे 1500 पुलिस जवान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -