पुण्यतिथि: अपनी हिट फिल्मों के लिए याद किये जातें हैं साउथ एक्टर नंदमुरी तारक राम राव
पुण्यतिथि: अपनी हिट फिल्मों के लिए याद किये जातें हैं साउथ एक्टर नंदमुरी तारक राम राव
Share:

टॉलीवुड के जाने माने एक्टर नंदमुरी तारक राम राव को आज के समय में कौन नहीं जनता है वह हमेशा ही अपनी कोई न कोई फिल्मों के चलते सुर्ख़ियों में बने रहते थे वहीं आज 18 जनवरी, 1996 को निधन हो चुके टॉलीवुड के दिग्गज नंदमुरी तारक राम राव की पुण्यतिथि है, जिनका जन्म 28 मई, 1923 को आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले के गुडीवाड़ा तालुक के एक छोटे से गाँव निम्माकुरु में हुआ था. उन्हें लोकप्रिय रूप से सीनियर एनटीआर के रूप में जाना जाता है, जिसका उल्लेख विश्वभारत नाता सर्वभूमा के रूप में किया जाता है, जिनका भारतीय सिनेमा में उल्लेखनीय योगदान था. तेलुगु फिल्म उद्योग पर राज करने वाले और लाखों प्रशंसकों के दिलों पर राज करने वाले एनटीआर 45 साल से अधिक के करियर के साथ, सबसे प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक हैं. उन्हें बड़ी संख्या में सफल फिल्मों में अभिनय करने के लिए याद किया जाता है. 1949 में, एनटीआर ने फिल्म मन देसम से अपनी शुरुआत की. वह विभिन्न भाषाओं में 300 फिल्मों का हिस्सा रहे हैं. वह न केवल एक प्रतिभाशाली अभिनेता थे, बल्कि एक निर्देशक, निर्माता, पटकथा लेखक और राजनेता के रूप में भी अच्छी-खासी प्रतिष्ठा रखते थे. एक निर्देशक के रूप में, उनके क्रेडिट में सीताराम कल्याणम, गुलेबकवली कथा, श्रीकृष्ण पांडेव्यम, उम्मदी कुटुंबम, कोडालु डिदिना कपूरम, तत्तम कल, दान मेरे सोरा कर्ण, श्री राम पट्टाभिषेकम, श्री मदविरता परवम, श्रीरामदेव.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि भले ही उन्होंने हम सभी को छोड़ दिया, दर्शकों और फिल्म बिरादरी ने उन्हें अब भी उनकी फिल्मों, प्रदर्शन और आभा के साथ एक सुपरस्टार के रूप में किए गए बदलाव के लिए याद किया. 50 और 1970 के दशक की शुरुआत में, नंदामुरी तारक रामा राव और अक्किनेनी नागेश्वर राव की जोड़ी मिस्मा, चरण दासी और थल्ला जैसे पंथ क्लासिक्स के सबसे बैंकेबल संयोजनों में से एक बन गई? पेलामा?, परिव्रतन, रेचूका, सत्यम शिवम, रामा कृष्णुलु, पललेतुरी पिला, भूकेलास, संसाराम, मायाबाजार, कुला गोवरवम, तेनाली रामकृष्ण, गुंडम्मा कथा, चाणक्य चंद्रगुप्त, और कई अन्य.

रिपोर्ट्स के अनुसार दिवंगत दिग्गज अभिनेता को पद्म श्री से सम्मानित किया गया जो भारत का चौथा सबसे बड़ा नागरिक सम्मान है. उन्होंने तेलुगु में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म के लिए सर्टिफिकेट ऑफ मेरिट की श्रेणी में थोडू डोंगलू और सीताराम कल्याणम के निर्माण के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता और तेलुगु में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार की श्रेणी में वरकाट्टम का नाम शामिल किया. उन्हें बैडी पंथुलु (1972) के लिए सर्वश्रेष्ठ तेलुगु अभिनेता के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार मिला. उन्होंने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए कोडालु डिडिना कपूरम (1970) के लिए नंदी पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता श्रेणी में राजू पेड़ा और लावा कूसा के लिए राष्ट्रपति पुरस्कार भी जीता.

इस साउथ एक्टर ने शुरू की अपनी नई फिल्म की शूटिंग, होगा दिलचस्प किरदार

इस साउथ एक्ट्रेस ने की सुसाइड करने की कोशिश, वजह जान हैरान रह जाएंगे आप

'बिग ब्रदर': मोहनलाल-सिद्दीकी का कॉम्बो बॉक्स ऑफिस पर रहा विफल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -