दो दिनों  में बढ़ा कोरोना का कहर, फिर हुई 2 मरीजों की मौत
दो दिनों में बढ़ा कोरोना का कहर, फिर हुई 2 मरीजों की मौत
Share:

जिले में कोरोना संक्रमितों का ग्राफ निरंतर बढ़ रहा है। बीते 2 दिन में  कोविड संक्रमण के 239 मामले सामने आए हैं, जबकि दो मरीजों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस के बढ़ते केसों को देखते हुए पुलिस मंत्रालय ने सख्ती बढ़ा दी है। बिना मास्क घूमने वालों पर सख्ती बरती जा रही है। पुलिस जिले में जगह-जगह पर नाकाबंदी कर बिना मास्क घूम रहे लोगों पर जांच कर रही है। चालान काटे जा रहे हैं।

कोविड-19 पर नियंत्रण के लिए टीकाकरण अभियान को गति प्रदान की जा रही है। 29 मार्च को इंद्री के गुमटों गांव निवासी 39 वर्षीय महिला को 28 मार्च को कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कालेज एवं हॉस्पिटल में दाखिल किया गया था। उसे बुखार, सांस लेने में परेशानी हो रही थी। शुगर की भी मरीज थी। जिसके पूर्व अमृतधारा हॉस्पिटल  में उसे दाखिल कराया गया था, जहां रेपिड एंटीजन टेस्ट में उसको कोविड की पुष्टि हुई थी। उसके बाद KCGMCH में उपचार के दौरान महिला की जान चली गई। 30 मार्च को शक्तिपुरम निवासी 80 वर्षीय बुजुर्ग 26 मार्च को सांस लेने में परेशानी की वजह से ज्ञान भूषण नर्सिंग होम में गया था। यहां पर उपचार दिया गया, 29 मार्च को उसकी तबीयत और बिगड़ गई। रेपिड एंटीजन टेस्ट में वह संक्रमित पाया गया। यहां से उसे कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में रेफर किया गया, जहां चिकित्सकों ने बचाने का प्रयास किया, लेकिन कई बीमारियां होने के कारण वह रिकवर नहीं कर पाया। 

सिविल सर्जन की रिपोर्ट के अनुसार जिले में अब तक कोविड वायरस संक्रमण से आशंकित कुल 2,65,098 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए, जबकि इनमें से 2,48,513 की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है तथा 14,275 मामले पॉजीटिव है, जिनमें से 170 मरीजों की मौत हो चुकी है। सक्रीय मामलों की संख्या बढ़कर 1319 तक पहुंच गई है। जबकि अच्छी बात यह है कि 12786 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए हैं। जिला में मंगलवार को 80 नए केस पॉजिटिव पाए गए हैं और 158 मरीज ठीक हुए हैं। 

क्या अमित शाह और शरद पवार के बीच हुई गुप्त बैठक ? शिवसेना ने दिया जवाब

तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रह चुकी है शीला दीक्षित

केंद्र सरकार का बड़ी चेतावनी, कहा- "बद से बदतर हो रहे हालात"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -