केंद्र सरकार का बड़ी चेतावनी, कहा-
केंद्र सरकार का बड़ी चेतावनी, कहा- "बद से बदतर हो रहे हालात"
Share:

नई दिल्ली: देश में  कोविड-19 की दूसरी लहर ने गवर्नमेंट की परेशानी बढ़ा दी है। केंद्र सरकार ने मंगलवार को राज्यों को चेतावनी देते हुए बोला कि कोविड महामारी की दूसरी लहर के कारण हालात बद से बदतर हो रहे हैं। केंद्र ने बोला कि पूरा देश जोखिम में है और हर किसी को सावधानी बरतनी चाहिए। सरकार ने बोला कि कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित 10 जिलों में से 8 महाराष्ट्र  से हैं और दिल्ली भी एक जिले के रूप में इस सूची में शामिल है। केंद्र ने ऐसे में सभी राज्यों को कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने और वैक्सीनेशन कवरेज 100 प्रतिशत तक करने को बोला है। मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) वी के पॉल ने कहा, 'कोरोना वायरस से संबंधी स्थिति बद से बदतर हो रही है। बीते कुछ सप्ताह में, खासकर कुछ राज्यों में, यह एक बड़ी चिंता विषय है। किसी भी राज्य, देश के किसी भी हिस्से या जिले को सबधाणी बरतना चाहिए।' वी के पॉल ने कहा, 'हम काफी अधिक गंभीर स्थिति का सामना कर रहे हैं, निश्चित तौर पर कुछ जिलों में, लेकिन पूरा देश जोखिम में है, इसलिए रोकने (संक्रमण के प्रसार को) और जीवन बचाने के सभी प्रयास किए जाने चाहिए।

स्वास्थ्य सचिव ने 10 राज्यों को लिखी चिट्ठीस्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने इस केस में सभी राज्यों को चिट्ठी लिखी है। मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने बोला- 'जिन 10 जिलों में सर्वाधिक सक्रीय मामले हैं, उनमें पुणे (59,475), मुंबई (46,248), नागपुर (45,322), ठाणे (35,264), नासिक (26,553), औरंगाबाद (21,282), बेंगलुरु नगरीय (16,259), नांदेड़ (15,171), दिल्ली (8,032) और अहमदनगर (7,952) शामिल हैं। भूषण ने यह भी बोला है कि तकनीकी रूप से दिल्ली में कई जिले हैं, लेकिन इसे एक जिले के रूप में लिया गया है।

अभी सब ठीक नहीं हुआ, सावधानी बरतें-हर्षवर्धन: वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ। हर्षवर्धन ने  बोला कि देश मे बहुत लोगों को लगता है कि कोविड वायरस के विरुद्ध वैक्सीन आ गयी है। अब सब ठीक हो गया है यानी लोग कोरोना को अब गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। लोग कोरोना वायरस को हल्के में ले रहे हैं। सुपर स्प्रेडर इवेन्ट्स हो रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि 20 लाख बेड बनाए गए हैं। भारत सरकार सभी मामले को गहराई से देख रही है। बीते सप्ताह 47 जिलों के साथ मीटिंग हुई थी।

असम में कामाख्या देवी के दर्शन के बाद चुनाव प्रचार शुरू करेंगे राहुल गांधी

इंदौर में नहीं थम रहा कोरोना का कहर तो कलेक्टर ने कही ये बात

यूपी में कभी घटता तो कभी बढ़ जाता है कोरोना संक्रमण का ग्राफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -