'सभी विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार करना चाहती है भाजपा, क्योंकि..', केजरीवाल को मिले ED के समन पर बोलीं सीएम ममता बनर्जी
'सभी विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार करना चाहती है भाजपा, क्योंकि..', केजरीवाल को मिले ED के समन पर बोलीं सीएम ममता बनर्जी
Share:

कोलकता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले सभी विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार करने की साजिश रचने का आरोप लगाया है। उनकी यह टिप्पणी प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा आम आदमी पार्टी (AAP) सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाला मामले में पूछताछ के लिए बुलाने के बाद आई है। केजरीवाल को 2 नवंबर को जांच एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने पेश होने से इंकार कर दिया और आज मध्य प्रदेश चुनाव में पहली बार प्रचार करने के लिए पहुँच रहे हैं। 

केजरीवाल को मिले समन को लेकर सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा "सभी विपक्षी दलों की आवाज दबाने की कोशिश कर रही है" और 2024 के लोकसभा चुनावों में आसान जीत के लिए विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार करने की साजिश रच रही है। ममता बनर्जी ने एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि, "वे चुनाव से पहले सभी विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार करने की योजना बना रहे हैं, ताकि वे खाली देश में अपने लिए वोट कर सकें। वे एक साजिश रच रहे हैं।" उन्होंने विपक्षी नेताओं को Apple से मिले सुरक्षा अलर्ट का भी संक्षेप में उल्लेख किया, जिसमें चेतावनी दी गई है कि "राज्य-प्रायोजित हमलावर" उनके आईफ़ोन को निशाना बना सकते हैं। उन्होंने कहा, "पांच-छह सांसदों ने कहा है कि उनके फोन हैक हो गए हैं...उन्हें ऐसा करना जारी रखने दें।"

ममता बनर्जी ने यह भी सवाल किया कि जब अन्य देश "हमारे देश की ओर देखेंगे", तो वे क्या कहेंगे या सोचेंगे। उन्होंने कहा कि "बहुत सी चीजें हो रही हैं" और कहा, "उसके बाद भी, मुझे लगता है कि चुप्पी स्वर्णिम है। मुझे ऐसा करना जारी रखने दीजिए। हम देखेंगे।" ममता बनर्जी ने विपक्षी गठबंधन के लिए INDIA के संक्षिप्त नाम के उपयोग पर भारत के चुनाव आयोग (ECI) द्वारा दिल्ली उच्च न्यायालय में दिए गए बयान की भी सराहना की। ECI ने अदालत को सूचित किया था कि उसके पास राजनीतिक गठबंधनों को विनियमित करने का अधिकार नहीं है। बनर्जी ने कहा कि, "कम से कम उन्होंने फैसला तो कर लिया। हम INDIA को नहीं भूल सकते। INDIA हमारी मातृभूमि है। भारत भी हमारी मातृभूमि है।"

टीएमसी मंत्री की गिरफ्तारी पर क्या बोलीं सीएम :-

भ्रष्टाचार के मामले में TMC मंत्री ज्योत्रिप्रिया मल्लिक की गिरफ्तारी पर एक सवाल का जवाब देते हुए सीएम ममता बनर्जी ने इसका दोष राज्य की पूर्ववर्ती वाम मोर्चा सरकार पर मढ़ा। मलिक को करोड़ों रुपये के कथित राशन वितरण घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने गिरफ्तार किया था। वन मामलों के मंत्री के रूप में अपना वर्तमान पद संभालने से पहले वह पश्चिम बंगाल सरकार में खाद्य और आपूर्ति मंत्री थे।

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि वाम मोर्चा सरकार ने "कम से कम 1 करोड़ फर्जी राशन कार्ड" जारी किए थे और जब उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के रूप में सत्ता संभाली, तो "घोटाला" सामने आया। उन्होंने राशन कार्डों को डिजिटल बनाने का सराहनीय कार्य करने के लिए ज्योतिप्रिया मल्लिक की सराहना की। ममता बनर्जी ने पार्टी सांसद महुआ मोइत्रा से जुड़े चल रहे कैश-फॉर-क्वेरी विवाद पर भी प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा, "यह सब एक राजनीतिक प्रतिशोध है"।

मनरेगा विरोध पर क्या बोलीं ममता:-

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र से राज्य को मिलने वाली मनरेगा निधि जारी करने की मांग को लेकर अपनी सरकार के विरोध के बारे में भी बात की और अपनी पार्टी द्वारा निर्धारित 1 नवंबर की समय सीमा को 16 नवंबर तक बढ़ा दिया। उन्होंने कहा कि राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने वादा किया था कि वह इस मामले को केंद्र के समक्ष उठाएंगे लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि, “आज आखिरी दिन था, लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ है. यदि 16 नवंबर तक एमएनईजीआरए बकाया का भुगतान नहीं किया गया, तो हम अपनी अगली कार्रवाई की घोषणा करेंगे।''

TMC सुप्रीमो ने कहा कि 16 नवंबर को उनकी पार्टी कोलकाता के नेताजी इंडोर स्टेडियम में एक बैठक आयोजित करेगी और विरोध का बड़ा आह्वान करेगी. उन्होंने कहा कि बैठक में सभी पंचायत और नगर पालिका सदस्यों को आमंत्रित किया जाएगा।

'एक नौकरी के लिए अलग-अलग मानदंड न हों', महिलाओं की लंबाई के सवाल पर HC की अहम टिप्पणी

बहनों ने उतारी शिवराज सिंह की नजर, CM बोले- 'कांग्रेस भ्रम फैलाने आएँगे लेकिन इनके झांसे में नहीं आना'

'बैंकों में वापस आए 2000 के 97% नोट..', RBI ने बताया- अब भी बाजार में हैं 10 हज़ार करोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -