बस्तर में 23 नक्सलियों ने किया आत्म समर्पण
बस्तर में 23 नक्सलियों ने किया आत्म समर्पण
Share:

बस्तर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके में दो दर्जन नक्सलियों ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। इसे पुलिस की बड़ी सफलता के तौर पर देखा जा रहा है। इन नक्सलियों में तीन इनामी नक्सली भी शामिल है। बस्तर जिले के पुलिस अधीक्षक आर एन दास ने कहा कि जिला मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान 23 नक्सलियों ने स्वेच्छा से आत्म समर्पण कर दिया है।

समर्पण करने वाले नक्सलियों में तीन जनमिलिशिया कमांडर, एक जन मिलिशिया डिप्टी कमांडर, चार डीएकेएमएस सदस्य, 10 जन मिलिशिया सदस्य और पांच संघम सदस्य शामिल हैं। आथ्मसमर्पण करने वाले सभी नक्सलियों के पास राशन कार्ड व आधार कार्ड है।

इनमें से 4 के पास इंदिरा आवास के तहत घर औऱ 20 के पास वोटर कार्ड व 14 के बैंक अकाउंट भी है। पुलिस ने बताया कि शासकीय दस्तावेज रखने का कारण है कि जो भी निचले स्तर के नक्सली है, वो स्थानीय नक्सली है, वो देशी हथियार लेकर घूमते है। यही नक्सलियों की सबसे बड़ी ताकत है।

पुलिस चाहती है कि ये पुलिस का साथ दे और बाहरी नक्सलियों को पकड़ने में मदद करें। दास ने बताया कि कई सामाजिक संगठन आरोप लगाते हैं कि पुलिस ऐसे आदिवासियों का भी समर्पण करवाती है, जो नक्सली नहीं है। लेकिन इससे साफ हो रहा है कि नक्सली भी शासन द्वारा जारी दस्तावेज रखते है जो उनकी रणनीति का हिस्सा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -