शैक्षणिक प्रदर्शन को लेकर मायूस छात्र ने की आत्महत्या
शैक्षणिक प्रदर्शन को लेकर मायूस छात्र ने की आत्महत्या
Share:

आइजोल: आइजोल से करीब 16 किमी दक्षिण में स्थित जोरम मेडिकल कॉलेज (जेडएमसी) में बुधवार को एक 21 वर्षीय मेडिकल छात्र ने आत्महत्या कर ली। जेडएमसी में एमबीबीएस प्रथम वर्ष की छात्र अपने शैक्षणिक प्रदर्शन को लेकर मायूस था।

मिजोरम के पुलिस उपमहानिरीक्षक (उत्तरी रेंज) लालबिबथांग खियांगटे ने कहा कि मृतक छात्र की पहचान नज़र चकमा के रूप में हुई है। वह अपने हॉस्टल के कमरे में छत के पंखे से लटका हुआ पाया गया था जब उसके दोस्त दोपहर 12 बजे बैडमिंटन खेल रहे थे। उन्होंने कहा कि मृतक, जो ZMC में प्रथम वर्ष का एमबीबीएस छात्र था, मंगलवार को सामने आए नतीजों में "असफल" घोषित होने के कारण उसके प्रदर्शन पर उदास रहा। उन्होंने कहा, छात्र भोजन से परहेज कर रहा था और मंगलवार से अवसाद पर निष्क्रिय रहा।

ख्यांगते ने आगे कहा कि पीड़ित ने अपना दरवाजा अंदर से बंद कर लिया था जबकि उसके दोस्त बैडमिंटन खेल रहे थे और छत के पंखे से नायलॉन की रस्सी से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उसके रूममेट और कॉलेज चौकीदार ने दरवाजा खोला और मृतक के शरीर को उठा लिया। उन्हें ZMC अस्पताल ले जाया गया क्योंकि उनका शरीर अभी भी गर्म था लेकिन डॉक्टर उन्हें बचाने में असमर्थ थे।

मानवाधिकार केवल विशेषाधिकार प्राप्त करने के लिए नहीं होना चाहिए उपलब्ध: संयुक्त राष्ट्र प्रमुख

पाकिस्तान और श्रीलंका विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग को मजबूत करने पर हुए सहमत

बैंकॉक बंद और सड़क विरोध प्रदर्शन को लेकर 3 थाईलैंड कैबिनेट मंत्रियों ने खोए अपने पद

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -