बैंकॉक बंद और सड़क विरोध प्रदर्शन को लेकर 3 थाईलैंड कैबिनेट मंत्रियों ने खोए अपने पद
बैंकॉक बंद और सड़क विरोध प्रदर्शन को लेकर 3 थाईलैंड कैबिनेट मंत्रियों ने खोए अपने पद
Share:

बैंकॉक: 3 वर्तमान थाईलैंड कैबिनेट मंत्रियों ने बुधवार को 2014 के बैंकॉक बंद और सड़क विरोध के संबंध में जेल के लिए अपनी अदालत के फैसले के कारण अपने पद खो दिया है जो वे गैरकानूनी तरीके से करवाया था। सिन्हुआ द्वारा दी गई खबर के अनुसार, शिक्षा मंत्री नताफोल टीप्सुवान, डिजिटल अर्थव्यवस्था और समाज मंत्री बुद्धपोंगसे पुन्नाकांता और उप परिवहन मंत्री थावर्न सेनियाम, जिन्हें क्रमशः पांच साल से लेकर सात साल और चार महीने तक जेल की शर्तें मिलीं, ने अपने आप अपनी मंत्रिस्तरीय सीटें गंवा दी हैं।

आपराधिक अदालत ने 39 प्रतिवादियों के एक समूह को फैसला सुनाया, सभी पूर्व राजनीतिक कार्यकर्ता अब निष्क्रिय पीपुल्स डेमोक्रेटिक रिफॉर्म कमेटी (PDRC) से जुड़े हुए हैं, जो पूर्व प्रधानमंत्री यिंगलक शिनावात्रा की सरकार के खिलाफ बड़े पैमाने पर सरकार विरोधी प्रदर्शनों के अवैध आयोजन के दोषी हैं। पीडीआरसी नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री सुथेप थुगसुबन पांच साल से जेल में बंद थे। दोषी पाए गए लोगों में से 12 को निलंबित सजा दी गई और छह को जमानत पर रिहा कर दिया गया।

2013 और 2014 में पीडीआरसी विरोध प्रदर्शन एक सरकार के खिलाफ रॉयलिस्ट और राष्ट्रवादी ताकतों को एकजुट करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं उन्होंने कहा कि भगोड़े टाइकून द्वारा नियंत्रित किया गया था और पूर्व प्रीमियर थाकसिन शिनावात्रा, यिंगलक के निर्वासित भाई को निष्कासित कर दिया गया था। दोनों शिनावात्रों ने भूस्खलन से चुनाव जीता। प्रयुथ तख्तापलट के बाद प्रधानमंत्री के रूप में रहे और 2019 चुनाव के बाद पद बरकरार रखा।

2020 में रूस ने 72 आतंकी अपराधों को किया नाकाम: राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन

जापान सरकार ने आरसीईपी व्यापार समझौते की पुष्टि के लिए विधेयक को दी मंजूरी

पाकिस्तान के पीएम ने श्रीलंकाई राष्ट्रपति से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -