मानवाधिकार केवल विशेषाधिकार प्राप्त करने के लिए नहीं होना चाहिए उपलब्ध: संयुक्त राष्ट्र प्रमुख
मानवाधिकार केवल विशेषाधिकार प्राप्त करने के लिए नहीं होना चाहिए उपलब्ध: संयुक्त राष्ट्र प्रमुख
Share:

संयुक्त राष्ट्र (यूएन) के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने बुधवार को कहा कि मानवाधिकारों को न केवल लोगों के विशेषाधिकार प्राप्त वर्ग के लिए उपलब्ध होना चाहिए और उन्हें देने के लिए संयुक्त प्रयास किए जाने चाहिए। संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने संयुक्त राष्ट्र महासभा को मानवाधिकारों के लिए कार्रवाई के लिए कॉल पर जानकारी देते हुए कहा, "कोरोना टीकों की तरह, मानव अधिकारों से एक स्वस्थ दुनिया का नेतृत्व नहीं होगा अगर वे केवल विशेषाधिकार प्राप्त कुछ के लिए उपलब्ध हैं।

मानवाधिकार परिषद की बात करते हुए पिछले साल 24 फरवरी को ग्युटेरेस ने ह्यूमन राइट्स के लिए कॉल टू एक्शन की शुरुआत की थी। सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया कि ये अधिकार संघर्ष को रोकने, मानव पीड़ा को कम करने और एक न्यायसंगत और न्यायसंगत दुनिया के निर्माण के लिए शक्तिशाली उपकरण हैं। संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने कॉल जारी होने के ठीक एक साल बाद सदस्य देशों को जानकारी दी, "हमें सभी लोगों के मानवाधिकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए नए सिरे से, ठोस, वैश्विक दृढ़ संकल्प की जरूरत है।

संयुक्त राष्ट्र के शीर्ष अधिकारी ने कहा, हम सभी को देने के लिए सेना में शामिल होना चाहिए। केवल एक साथ काम करके हम एक नया सामाजिक अनुबंध बना सकते हैं जो सभी लोगों के लिए सम्मान और सुरक्षा को दर्शाता है और सार्वभौमिक मानवाधिकारों में निहित है। ग्युटेरेस ने कहा, 'जैसा कि हम कॉल टू एक्शन के दूसरे साल में प्रवेश करते हैं, मैं दुनिया के लोगों की सर्वोच्च आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए आप सभी के साथ मिलकर काम करने के लिए तत्पर हूं।

पाकिस्तान और श्रीलंका विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग को मजबूत करने पर हुए सहमत

बैंकॉक बंद और सड़क विरोध प्रदर्शन को लेकर 3 थाईलैंड कैबिनेट मंत्रियों ने खोए अपने पद

2020 में रूस ने 72 आतंकी अपराधों को किया नाकाम: राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -