Honda City और Hyundai Verna में से कौन सी कार है दमदार, जानें तुलना
Honda City और Hyundai Verna में से कौन सी कार है दमदार, जानें तुलना
Share:

जानी मानी वाहन निर्माता कंपनी Honda City काफी पुराना ब्रांड है और यह भारतीय बाजार में करीब 2 दशकों से मौजूद है. यह हमारे बाजार में काफी पॉपुलर मॉडल रहा है. हालांकि, भारतीय बाजार में Hyundai Verna के आने के बाद Honda के कई ग्राहक Hyundai की तरफ चले गए क्योंकि Hyundai Verna के मुकाबले Honda City की कीमतें हमेशा से ही काफी ज्यादा रही हैं और सेगमेंट दोनों गाड़ियों का एक ही रहा है. खैर, भारतीय बाजार में अब नई Hyundai Verna भी आ गई है और ऐसे में Honda City जुलाई महीने में लॉन्च होने के बाद Hyundai Verna को कितनी टक्कर देगी. इसी बात का जवाब लेने के लिए हम 2020 Honda City का मुकाबला 2020 Hyundai Verna से स्पेसिफिकेशन्स के आधार पर कर रहे हैं.

125cc के बेस्ट BS6 इंजन से लैस स्कूटर, जानें स्पेसिफिकेशन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Hyundai Verna में आपको BS6 इंजन और ट्रांसमिशन की काफी लंबी रेंज मिलती है और इसमें दो पेट्रोल इंजन और एक डीजल इंजन के साथ गियरबॉक्स के विभिन्न विकल्प दिए गए हैं. वहीं, नई Honda City में कंपनी ने सिर्फ एक पेट्रोल और एक डीजल इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया है.

इस स्पेशल स्कूटर में मिलेगी दो हेल्मेट्स रखने की सुविधा

अगर आपको नही पता तो बता दे कि Honda City में 1.5 लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया है जो 6600 rpm पर 119 bhp की पावर और 4300 rpm पर 145 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन 6-स्पीड MT और CVT ट्रांसमिशन विकल्प के साथ आता है. वहीं, Hyundai Verna में 1.5 लीटर 4 सिलेंडर 6300 rpm पर 113 bhp की पावर और 4500 rpm पर 145 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन 6-स्पीड MT और iVT (CVT) ट्रांसमिशन के साथ आता है. इसके अलावा Verna में कंपनी फन टू ड्राइव के लिए एक 1.0 लीटर 3 सिलेंजर टर्बो पेट्रोल इंजन भी दे रही है जो 6000 rpm पर 118 bhp की पावर और 1500 - 4000 rpm पर 172 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन 7-स्पीड DCT ट्रांसमिशन से लैस है.

भारत में Turtle Wax ने मारी एंट्री, ये है पूरी डिटेल्स

सेकंड हैंड टू व्हीलर की बढ़ रही मांग, ग्राहकों को चाहिए ज्यादा माइलेज

भारत में Triumph ने लॉन्च की पावरफुल बाइक, कीमत 13.7 लाख रु

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -