सेकंड हैंड टू व्हीलर की बढ़ रही मांग, ग्राहकों को चाहिए ज्यादा माइलेज
सेकंड हैंड टू व्हीलर की बढ़ रही मांग, ग्राहकों को चाहिए ज्यादा माइलेज
Share:

देश में कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन लागू किया गया है.  लॉकडाउन ने हमारी सोच को पूरी तरह से बदल दिया है कि क्या संभव है और क्या असंभव. किसने सोचा था कि छोटे शहरों और जिलों के लोग यूज्ड बाइक खरीदने के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का उपयोग करेंगे. लेकिन हमें ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर समाज के हर वर्ग के उपभोक्ता मिल रहे हैं. यूज्ड टू-व्हीलर कंज्यूमर ब्रांड CredR ने हाल ही में उपभोक्ताओं के लिए उनके घर पर ही डिलीवरी और घर पर ही टेस्ट ड्राइव की सुविधा लॉन्च की है. कंपनी को यहां गुरुग्राम में यूज्ड टू-व्हीलर की भारी मांग दिखी है. CredR ने पाया कि उपभोक्ता 150 cc तक के स्कूटर, मोपेड और बाइक्स को तरजीह दे रहे हैं, क्योंकि ये चलाने में आसान होती हैं और इनका माइलेज भी किफायती होता है.

Hero Splendor Plus BS6 लगातार हो रही लोकप्रिय, जानें क्या है पूरी डिटेल्स

इसके अलावा सबसे बड़े टूव्हीलर मार्केट की बात की जाए तो 2017 में चीन को पीछे छोड़ भारत पहले नंबर पर आ गया था. साल 2019 में भारत में 2.1 करोड़ टूव्हीलरों का निर्माण किया गया और बेचे गए. इसके अलावा एक और दिलचस्प पहलू ये भी है कि भारत में पूरे ऑटोमोबाइल मार्केट के 81 प्रतिशत पर स्कूटर, मोपेड्स और मोटरसाइकिल का कब्जा है. भारत में साल-दर-साल नए या यूज्ड टूव्हीलर के सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन के मामले में दिल्ली-एनसीआर सबसे आगे है. दिल्ली इकोनॉमिक सर्वे 2019 के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में प्रतिदिन 70 लाख टूव्हीलर सड़कों पर चलते हैं.

चलते ऑटो से अपनी इज्जत बचाने के लिए कूद गई 12वी की छात्रा

इस समय लोग 25,000 से 30,000 रुपये तक की रेंज के टू-व्हीलर खरीद रहे हैं. हरियाणा में ग्राहक शो-रूम्स से थोक में वाहन खरीद रहे हैं. हरियाणा में प्रवासी या अनुबंधित कर्मियों ने लॉकडाउन लागू होने के बाद अपने घर जाने के लिए भी यूज्ड बाइक्स खरीदी हैं. सचिन मानेसर में रहते हैं और दिल्ली में एनएसजी कैंपस में काम करते हैं और काम से सिलसिले में यात्रा करते रहते हैं. कोविड-19 महामारी आने के बाद सचिन को लगता है कि लोकल पब्लिक ट्रांसपोर्ट संभव नहीं रहा है और संक्रमण फैलने के डर से दोस्त या पड़ोसी से स्कूटर लेना भी ठीक नहीं है. इसलिए उन्होंने होंडा एक्टिवा खरीद ली.

Bajaj Pulsar 125 से Hero Glamour कितनी है अलग, जानें तुलना

इस देसी इलेक्ट्रिक स्कूटर को सस्ती कीमत में खरीदने का मौका

Bajaj Pulsar 125 का नया अवतार बाजार में हुआ पेश, जानें अन्य खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -