महाराष्ट्र में बनती दिख रही है बीजेपी की सरकार, हरियाणा में कांग्रेस को मिल सकती है जीत
महाराष्ट्र में बनती दिख रही है बीजेपी की सरकार, हरियाणा में कांग्रेस को मिल सकती है जीत
Share:

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का आज सबसे अहम दिन है क्योंकि जल्द ही रिजल्ट आने वाले हैं और दोनों राज्यों में मतगणना शुरू हो चुकी है. महाराष्ट्र में 288 और हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था, जिसके बाद आज नतीजे आने वाले हैं. महाराष्ट्र के शुरुआती रुझानों में बीजेपी आगे चल रही है इसका मतलब है कि वोटों की गिनती शुरू होने के साथ ही बीजेपी लीड लेती नजर आ रही है.

वहीं हरियाणा के रुझानों में कांग्रेस बीजेपी को जबरदस्त टक्कर दे रही है. इसी के साथ महाराष्ट्र में बीजेपी, कांग्रेस और शिवसेना के दिग्गज आगे चल रहे हैं और बीजेपी की पंकजा मुंडे परली सीट से आगे हैं, तो भोकर से कांग्रेस के अशोक चव्हाण लीड कर रहे हैं. इसी के साथ, वर्ली सीट से उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे भी आगे चल रहे हैं. बात करें कोपरी की तो वहां से शिवसेना के एकनाथ शिंदे भी शुरुआती रुझानों में आगे जाते हुए दिखाई दे रहे हैं. वहीं हरियाणा की 90 में से 17 सीटों के रुझान आ गए हैं और इनमें से बीजेपी 8 सीटों पर आगे चल रही है और कांग्रेस 6 पर आगे चल रही है.

अब यह कहा जा सकता है कि कांग्रेस यहां बीजेपी को टक्कर देती दिखाई दे रही है और जेजेपी 2 सीटों पर आगे चल रही है. इसी के साथ महाराष्ट्र और हरियाणा में मतगणना शुरू हो गई है और महाराष्ट्र में 288 सीटों पर मतदान हुआ था, जबकि हरियाणा की कुल 90 सीटों पर चुनाव हुआ था.

Haryana Result Live: मतगणना हुई शुरू, बीजेपी को मिली बढ़त लेकिन कांग्रेस जा रही पीछे

दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिलने वाली है अपने ही गठबंधन से चुनौती

झारखंड चुनावः विपक्ष के छह विधायक हुए बीजेपी में शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -