दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिलने वाली है अपने ही गठबंधन से चुनौती
दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिलने वाली है अपने ही गठबंधन से चुनौती
Share:

जनता दल यूनाइटेड दिल्ली विधानसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारेगा. पार्टी सुप्रीमो व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसके लिए आज से चुनाव प्रचार आरंभ कर रहे हैं. बुधवार को दिल्ली के बिहारी बहुल बदरपुर में उनका कार्यकर्ता शिविर होगा. खास बात यह कि बिहार में राष्ट्रीेय जनतांत्रिक गठबंधनके तहत भारतीय जनता पार्टी (BJP) व लोक जनशक्ति पार्टी से तालमेल कर चुनाव लड़ रहा जेडीयू दिल्ली में बीजेपी के खिलाफ ताल ठोक रहा है.

डी के शिवकुमार से मिलने तिहाड़ जेल पहुंची कांगेस अध्यक्ष सोनिया गांधी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर जेडीयू ने अपनी तैयारियां आरंभ कर दी है. इसी कड़ी में बुधवार को बदरपुर में जेडीयू का कार्यकर्ता शिविर हो रहा है. बताया जा रहा है कि दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में सभी 70 सीटों पर जेडीयू अपने उम्मीदवार देगा. जेडीयू के दिल्‍ली प्रदेश अध्‍यक्ष दयानंद राय कहते हैं कि उनकी पार्टी सभी 70 सीटों पर तैयारी कर रही है. हालांकि, पार्टी के बिहार प्रदेश अध्‍यक्ष वशिष्‍ठ नारायण सिंह कहते हैं कि पार्टी चुनिंदा सीटों पर उम्‍मीदवार देगी.

ब्रेक्जिट: ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन को झटका, सांसदों ने समीक्षा के लिए कम समय को नकारा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दिल्‍ली की 70 में से करीब 27 सीटों पर बिहार व पूर्वाचल के मतदाताओं का दबदबा है. ऐसे में माना जा रहा है कि अगर चुनिंदा सीटों पर उम्‍मीदवार देने की बात हुई तो बिहार व पूर्वाचंल के मतदाताओं के दबदबा वाली 27 सीटों पर जेडीयू उम्‍मीदवार दे सकता है।दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देना और अनाधिकृत कॉलोनियों को अधिकृत करना पार्टी के मुख्य मुद्दे होंगे. जेडीयू दिल्ली में रह रहे पूर्वांचल के लोगों की बदहाली को विधानसभा चुनाव में प्रमुखता से उठाएगा. ये मुद्दे आप्रवासी बिहारियों से सीधे जुड़े हैं.

कनाडा चुनाव में पंजाबियों का डंका, 19 उम्मीदवारों ने दर्ज की जीत

भूपेश बघेल ने केंद्र पर लगाया सेना का राजनीतिकरण करने का आरोप

पीएम मोदी ने अमेरिका,ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया के इन दिग्गज नेताओं से की मुलाकात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -