नए रंग में आई Bajaj Pulsar 180F, लेकिन यह एक फीचर बिगाड़ देगा सारा खेल

नए रंग में आई Bajaj Pulsar 180F, लेकिन यह एक फीचर बिगाड़ देगा सारा खेल

Bajaj Auto द्वारा भारत में अपनी नई Pulsar 180F को नए कलर थीम के साथ लॉन्च कर दिया है. कंपनी द्वारा नियॉन ऑरेंज कलर वेरिएंट की कीमत 87,450 रुपये तय की है. बताया जा रहा है कि 180F का डिजाइन Pulsar 220F से प्रेरित है, जबकि इसमें मैकेनिकली 180 Pulsar का ही इंजन आपको मिलेगा. 

क्या है इसमें खास?

Bajaj Pulsar 180F में मैट ग्रे बेस कलर और ऑरेंज नियॉन कलर से लोगो और ग्रैब रेल को तैयार किया गया है. इस नई गाड़ी के साइड पैनल, हेडलैंप और एलॉय व्हील्स में भी ऑरेंज कलर का इस्तेमाल हुआ है जो कि इसे स्पोर्टी लुक प्रदान करते है. 

पावर स्पेसिफिकेशन...

पावर स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो Pulsar 180F में 178.9cc का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन फॉर स्ट्रोक इंजन आपको मिलेगा. यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है और 8,500 rpm पर 17.02 PS की पावर और 6,500 rpm पर 14.22 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा. ब्रेकिंग की बात की जाए तो इसके फ्रंट टायर में 260mm का डिस्क ब्रेक और रियर टायर में 230mm का डिस्क ब्रेक आपको मिलेगा. 

ABS फीचर को जगह नहीं...

सबसे गौर करने वाली और निराशा की बात यह है कि 180cc का इंजन होने के बावजूद भी कंपनी ने इसमें ABS सेफ्टी फीचर को शामिल नहीं किया है, जबकि अप्रैल माह से इसे सरकार ने इसे लागू करने के आदेश दे दिए है. 
सेफ्टी फीचर के अनुसार 125cc से ज्यादा इंजन वाली हर बाइक में ABS अनिवार्य किया है. 

पहल से ख़ास हुई यह स्कूटर, अब Darknight Edition में भरत में हुई पेश

मात्र इतने रूपये देकर आप भी बुक कर सकते है, Yamaha की यह शानदार बाइक

लंबे इंतजार के बाद Honda Grazia का अपडेटेड वर्जन लॉन्च

बजाज पल्सर ने मारी बाजी, जानिए कितनी यूनिट हुई सेल