Maruti S-Presso  होगी आल्टो से बड़ी, जानिए अन्य फीचर
Maruti S-Presso होगी आल्टो से बड़ी, जानिए अन्य फीचर
Share:

पहली बार लगातार सात महीने से देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की बिक्री में गिरावट दर्ज की गई है. वहीं मारुति अब एंट्री क्रॉसओवर सेगमेंट को ध्यान में रखते हुए नई कार लांच करने की तैयारी कर रही है. इस कार की खासियत होगी कि यह मेक इन इंडिया होगी और 2018 के ऑटो एक्सपो में शोकेस Future-S कॉन्सैर्ट पर बेस्ड होगी. मारुति की यह नई कार क्रॉसओवर होगी और इसका नाम Maruti S-Presso (कोड नेम YK1) रखा गया है. वहीं इसका मुकाबला रेनो क्विड, टाटा टियागो और महिंद्रा KUV100 होगा से होगा. इस साल दीपावली के आसपास मारुति की इस नई कार को पेश किया जा सकता है.

भारतीय बाजार में UrDa Mobility की हुई एंट्री, जानिए खासियत

सुजुकी की इंडियन रिसर्च एंड डेवलपमेंट टीम द्वारा तैयार Maruti S-Presso पहली ऐसी छोटी कार होगी, जिसे  तैयार इसकी डिजाइनिंग और इंजीनियरिंग मारुति सुजुकी की रोहतक फैसिलिटी में की जाएगी और जापान की सुजुकी मोटर इसमें सहयोग करेगी.Maruti S-Presso दूसरी ऐसी कार है, जिसे भारतीय टीम डेवलप करेगी. इससे पहले यहां मारुति की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी मारुति विटारा ब्रेजा को भी डेवलप किया जा चुका है. वहीं यहा डेवलप करने का फायदा यह होगा कि सुजुकी मोटर को मारुति को ज्यादा रॉयल्टी नहीं चुकानी पड़ेगी.

भारत में Piaggio Ape City+ हुई पेश, ये है कीमत 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फिलहाल मारुति हर मॉडल की बिक्री पर तकरीबन 5 प्रतिशत की हिस्सेदारी पेरेंट कंपनी सुजुकी मोटर को देती है, वहीं Maruti S-Presso पर यह रॉयल्टी घटकर 4 प्रतिशत तक हो जाएगी.वहीं मारुति की यह नई कार एरेना डीलरशिप नेटवर्क के जरिए बेची जाएगी. मारुति को उम्मीद है S-Presso का क्रॉसओवर लुक लोगों को पसंद आएगा। इसकी वजह है कि रेनो क्विड और महिंद्रा केयूवी100 में एसयूवी डीएनए होने के चलते लोग उन्हें काफी पसंद करते हैं. हालांरकि मारुति S-Presso की टेस्टिंग पहले ही शुरू कर चुकी है और कई बार उसे भारतीय सड़कों पर स्पॉट किया जा चुका है.Maruti S-Presso में 1.0 लीटर का बीएस6 पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है. यह इंजन पहले ही मारुति की दूसरी कारों वैगन आर में भी दिया जा रहा है. Maruti S-Presso में एएमटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेगा, साथ ही एबीएस और डुअल एयरबैग्स जैसे फीचर भी मिलेंगे. वहीं इसे फंकी डुअल टोन रंगों में लॉन्च किया जाएगा. वहीं Maruti S-Presso की कीमत 5 लाख रुपये से कम रखी जा सकती है. जो आम लोगो के बजट मे है. 

ये जबरदस्त साइकिल पासवर्ड से होती है अनलॉक, बिना पैडल चलेगी 65 km

Discover 110 से Bajaj Platina 110 H-Gear कितनी है अलग, जानिए तुलना

इन ब्रांडो की बाइक की कीमत है 57000 रु

            

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -