दिवाली पर दिल्ली में कई जगहों पर लगी भीषण आग, फायर सर्विस को आए 201 फोन कॉल
दिवाली पर दिल्ली में कई जगहों पर लगी भीषण आग, फायर सर्विस को आए 201 फोन कॉल
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में बीते सोमवार को लोगों ने धूमधाम से दिवाली मनाई। यहाँ पटाखों पर बैन था लेकिन इसके बाद भी लोगों ने जमकर आतिशबाजी की। हालांकि, दिवाली के अवसर पर दिल्ली में आगजनी की भी खूब घटनाएं देखने को मिलीं। सबसे अच्छी और राहत की बात यह रही कि दिल्ली में आग की 200 से अधिक घटनाओं में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। जी हाँ, दिल्ली के नरेला, प्रशांत विहार से लेकर गांधी नगर तक में आग की घटनाएं दिखीं।

वर्स्टापेन ने अमरीकी ग्रां प्री रेस में हासिल की शानदार जीत

आपको बता दें कि दमकल विभाग ने बताया कि, दिवाली के मौके पर दिल्ली में कुल 201 जगहों पर आग लगने की सूचना फायर डिपार्टमेंट को मिली। यहाँ रोहिणी स्थित प्रशांत विहार में भी एक डीडीए मार्किट रेस्टोरेंट में आग लगी, जिसके कारण काफी नुकसान होने की खबर है। जी हाँ और आग को तकरीबन डाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल विभाग की 7 गाड़ियों ने काबू किया। फिलहाल, आग के कारणों की जांच की जा रही है। अपको बता दें कि दिल्ली फायर सर्विस के डायरेक्टर अतुल गर्ग का कहना है कि पूरी दिल्ली में नरेला, रोहिणी, प्रशांत विहार और गांधीनगर समेत 201 जगहों पर आग लगने की सूचना मिली है, लेकिन दिल्ली फायर सर्विस के जवानों ने पूरी मुस्तैदी के साथ आगजनी की घटनाओं पर काबू पाया। दिल्ली फायर सर्विस ने दिल्ली में आग की घटनाओं में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं दी है।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में पटाखे चलाने पर लगी पाबंदी का उल्लंघन करते हुए दिल्लीवासियों ने दिवाली की रात न सिर्फ आतिशबाज़ी की। जी हाँ और तेज आवाज़ वाले पटाखे फोड़े। यहाँ रात के परवान चढ़ने के साथ ही पटाखों की आवाज़ तेज़ होती गई और इसने अनुमति प्राप्त डेसिबल सीमा का भी उल्लंघन किया। दूसरी तरफ बीते दिनों दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा था कि दिल्ली में दिवाली पर पटाखे फोड़ने पर छह महीने तक की जेल की सजा और 200 रुपये का जुर्माना लग सकता है।

चक्रवात: सितरंग के कहर से 5 लोगों की मौत, बंगाल में भी अलर्ट जारी

पटाखा फोड़ने पर हुआ विवाद, 3 नाबालिगों ने कर दी 21 साल के युवक की हत्या

PKL में बुल्स ने पाइरेट्स को बराबरी पर रोका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -