बर्ड फ्लू: दिल्ली के मयूर विहार में 200 कौवों की मौत से हड़कंप, आम लोगों के लिए पार्क बंद
बर्ड फ्लू: दिल्ली के मयूर विहार में 200 कौवों की मौत से हड़कंप, आम लोगों के लिए पार्क बंद
Share:

नई दिल्ली: देश में 'बर्ड फ्लू के खतरे के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मयूर विहार फेज-3 स्थित सेंट्रल पार्क में अब तक तक़रीबन 200 कौवों की मौत हो चुकी है। पार्क में फिलहाल सैनिटेशन अभियान चलाया जा रहा है और इसे सामान्य लोगों के लिए बंद कर दिया गया है। कल अधिकारियों द्वारा पांच कौवों के शवों को जांच के लिए जालंधर भेजा गया है।

मयूर विहार में सेंट्रल पार्क के केयर टेकर टिंकू चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 1 सप्ताह में 150-200 कौवों की मौत हो गई। हम पार्क में किसी को नहीं आने दे रहे हैंं। आज भी 15-16 कौवों की जान गई है। जांच के लिए मृत कौवों के नमूने भेज दिए गए हैं।  गुरुवार को सरकार की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, मामला प्रकाश में आते ही डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के निर्देश पर मयूर विहार फेज तीन के सेंट्रल पार्क में क्विक रिस्पॉन्स टीम को भेजा गया। बयान में कहा गया कि पार्क में 17 कौवे मृत मिले और चार सैंपल एकत्र किए गए। शेष मृत पक्षियों को जमीन में दफना दिया गया। डीडीए पार्क, द्वारका में दो कौवे मृत पाए गए और एक सैंपल वहां से एकत्र किया गया।

इससे पहले, पशुपालन विभाग के एक अधिकारी ने कहा था कि हमें द्वारका और मयूर विहार फेज-तीन तथा पश्चिमी दिल्ली के हस्तसाल गांव से कौवों की मौत होने की जानकारी मिली है, किन्तु अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि क्या ये मौतें बर्ड फ्लू संक्रमण से हुई हैं।    

मुकेश अंबानी को लगा बड़ा झटका, नहीं रहे दुनिया के सबसे 10वें अमीर शख्स

मात्र 1299 रुपये में हवाई सफर का मौका दे रही Vistara, आज रात तक ही है सेल

असम के जयचेंग जय दोहुतिया ने बागजान में लगी आग पर बनाएँगे फिल्म

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -