नाबालिग को हुई 20 साल की सजा, किया था 6 साल की बच्ची का रेप
नाबालिग को हुई 20 साल की सजा, किया था 6 साल की बच्ची का रेप
Share:

नई दिल्ली: देश में जहां एक ओर बलात्कार जैसे मामले लगातार ही बढ़ रहे है। तो वहीं दूसरी ओर कानून भी पीछे नहीं हट रहा है। जानकारी के अनुसार बता दें कि मासूम के साथ रेप करने के आरोप में नाबालिग को 20 साल की सजा सुनाई गई है। यहां बता दें कि यह मामला गुरुग्राम के राजेंद्रा पार्क एरिया का है। जहां आरोपी नाबालिग ने 6 साल की मासूम को पहले अपहरण किया और उसके साथ रेप किया। जिसके बाद कोर्ट ने आरोपी को इस मामले में दोषी करार देते हुए उसे 20 साल की सजा सुनाई है। 

लालू के 'लाल' का बंगला खाली करवाने पहुंचे अधिकारी, बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात

दरअसल रेप के दोषी की उम्र 16 साल है और उसे संशोधित जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत बालिग मानते हुए कोर्ट ने यह सजा सुनाई है। यहां बता दें कि जुवेनाइल जस्टिस सएक्ट में संशोधन के बाद अब 16 साल की उम्र के रेप के दोषी को बालिग माना जाएगा और उसे बालिग मानते हुए सजा सुनाई जाएगी। वहीं बता दें कि इसी एक्ट के तहत जिला और सत्र न्यायालय ने रेप के दोषी को 20 साल की सजा सुनाई है। 

बाघ की हुई संदिग्ध मौत, दोनों पंजे कटे मिले

गौरतलब है कि अडिशनल सेशन जज रजनि यादव की कोर्ट ने इस मामले में अपना फैसला सुनाते हुए कहा ना सिर्फ दोषी को 20 साल की सजा सुनाई बल्कि 50 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया। वहीं बता दें कि यह मामला 16 जुलाई 2016 का है, जब राजेंद्रा पार्क एरिया में 6 साल की मासूम के साथ रेप का मामला सामने आया था। मासूम बच्ची मंदिर से पानी लेने गई थी, तभी आरोपी ने बच्ची को अगवा करके उसके साथ रेप किया था।


खबरें और भी

सारणी में बाघ दिखने पर प्रशासन ने लगाई धारा 144

पीएम मोदी कभी नेहरू के कद को नहीं छू सकते - कांग्रेस

ट्विटर पर पीएम मोदी सबसे अव्वल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -