बाघ की हुई संदिग्ध मौत, दोनों पंजे कटे मिले
बाघ की हुई संदिग्ध मौत, दोनों पंजे कटे मिले
Share:

रायसेन: देश में जहां एक ओर आए दिन बाघों की मौते हो रही हैं। तो वहीं दूसरी ओर इनकी सुरक्षा व्यवस्था में भी कमी आती जा रही है। जानकारी के अनुसार बता दें कि रातापानी वन्यजीव अभ्यारण्य में एक बार फिर बाघ की संदिग्ध मौत का मामला सामने आया है। वहीं बता दें कि शुरुआती जानकारी के अनुसार घटना ओबेदुल्लागंज वन परिक्षेत्र के बिनेका रेंज में हुई है। जिस बाघ का शव मिला है, यहां बता दें कि इस दौरान उसके दोनों पंजे कटे हुए मिले हैं, इसलिए शिकार की आशंका भी जताई जा रही है। वहीं शुरुआती जानकारी के अनुसार ये बाघ 8 साल का बताया जा रहा है।

पीएम मोदी कभी नेहरू के कद को नहीं छू सकते - कांग्रेस

वहीं इस घटना की जानकारी मिलते ही वन विहार भोपाल के डाक्टरों की टीम और वन विभाग एसटीएफ डॉग स्कॉट की टीमें मौके पर पहुंच गई है। इसके अलावा वन विभाग के आलाधिकारी भी मौके पर पहुंचे हुए हैं। ताकि बाघ की मौत की असल वजह का पता लगाया जा सके। वहीं बता दें कि वन विभाग और डाक्टरों की टीम बाघ का पूरा परीक्षण कर रहे हैं। 

ट्विटर पर पीएम मोदी सबसे अव्वल

गौरतलब है कि देश में इस तरह से लगातार ही बाघों को मारा जा रहा है। वहीं बता दें कि अभी कुछ समय ही गुजरात के गिर में कई शेरों की अचानक मौत हुई थी। लेकिन फिर भी कोई कुछ नहीं कर पाया था। यहां बता दें कि इस बाघ के मरने से वन विभाग का पूरा अमला चिंतित है। 


खबरें और भी

सीएम योगी ने परिवार के लिए घोषित किया 10 लाख का मुआवजा

जम्मू कश्मीर पंचायत चुनाव के बीच भड़की हिंसा, कई इलाकों में स्थगित हुआ मतदान

फिर से सड़कों पर बहता नज़र आ सकता है दूध, दाम में कटौती से नाराज़ हैं पशुपालक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -