बकरे को निगल गया अजगर, घबराए गांववाले बोले- 'एनाकोंडा है ये तो...'

बकरे को निगल गया अजगर, घबराए गांववाले बोले- 'एनाकोंडा है ये तो...'
Share:

शिवपुरी: मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के काली पहाड़ी गांव में अचानक एक खतरनाक 20 फुट के अजगर ने बकरा निगल लिया। पहली बार अजगर के नजर आने की खबर से गांव में दहशत का माहौल बन गया। खबर प्राप्त होते ही सर्प मित्र समेत दर्जनों मौके पर पहुंचे, किन्तु तब तक बकरा दम तोड़ चुका था। वही इसकी खबर तुरंत नरवर के मशहूर स्नेक सेवर सलमान पठान को दी गई। पठान तत्काल गांव पहुंचे तथा डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के पश्चात् खतरनाक अजगर को सुरक्षित पकड़ लिया। 

पठान ने बताया इतना बड़ा अजगर सरलता के साथ 12 वर्षीय बच्चे तक को निगल सकता है। इस सांप की लंबाई 19 से 20 फुट तक थी। गांववाले इतना बड़ा सांप पहली बार देख कर हैरान थे। हैरानी में वे कहने लगे कि गांव में एनाकोंडा सांप निकल आया है। सांप के पकड़े जाने पर पूरे गांव ने राहत की सांस ली तथा पठान को दिल से धन्यवाद दिया।

बीते दिनों यूपी के बिजनौर जिले में भी अजगर नजर आया था। यहां कालागढ़ की की वर्क चार्ज कॉलोनी आबादी के बीच अजगर के नजर आने से लोग भयभीत हो गए थे। खबर आग की भांति फैली तथा अजगर को देखने वालों की आवाजाही बढ़ गई थी। अजगर को सामने देख लोग उसकी वीडियो बनाने लगे। इसकी खबर वन विभाग की दी गई। सूचना पर वन विभाग का बचाव दल मौके पर पहुंचा। रेस्क्यू के चलते पाया के अजगर के शरीर मे जगह-जगह साही के कांटे घुसे थे तथा घाव थे। जिससे पता चला कि अजगर ने किसी जानवर को शिकार बनाने की कोशिश की होगी, जिसमें वह चोटिल हो गया। 

Odisha Train Accident: तकनीकी खराबी, सिग्नल की समस्या या आतंकी साजिश ? दर्दनाक हादसे के पीछे 5 संभावित कारण

धर्मांतरण के दबाव के कारण हिन्दू लड़की ने लगाई फांसी, जाँच में जुटी पुलिस

हिंदू छात्राओं को हिजाब पहनने के लिए किया था विवश, अब सरकार ने रद्द की स्कूल की मान्यता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -