हिंदू छात्राओं को हिजाब पहनने के लिए किया था विवश, अब सरकार ने रद्द की स्कूल की मान्यता
हिंदू छात्राओं को हिजाब पहनने के लिए किया था विवश, अब सरकार ने रद्द की स्कूल की मान्यता
Share:

दमोह: मध्य प्रदेश के दमोह में एक निजी विद्यालय पर हिंदू छात्राओं को हिजाब पहनने पर विवश करने वाले विद्यालय के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है। आज तक पर खबर दिखाए जाने के पश्चात् शिवराज सरकार ने इस विद्यालय की मान्यता रद्द कर दी है। प्रदेश सरकार ने दमोह के गंगा जमुना उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पर ये कार्रवाई की है। विद्यालय पर मान्यता नियमों का उल्लंघन करने के पश्चात् ये एक्शन लिया गया है। इतना ही नहीं इस कार्रवाई को लेकर संयुक्त संचालक लोक शिक्षण सहायक संभाग (सागर) ने आदेश भी जारी कर दिया है।

बता दें कि इस निजी विद्यालय में हिंदू छात्राओं को हिजाब पहनने पर विवश करने की घटना सामने आई थी। हिंदू संगठनों की शिकायत के पश्चात् मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जांच करने का आदेश जारी किया था। इस घटना के सामने आने के पश्चात् पूरे शहर में हंगामा मच गया था। हिंदू संगठनों ने कलेक्टर ऑफिस के सामने धरना देते हुए स्कूल का पंजीकरण रद्द करने की मांग की थी। मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने भी इस मामले पर बयान जारी किया था। 

उन्होंने कहा था कि यदि जबरदस्ती स्कूल प्रबंधन हिंदू बच्चियों को हिजाब पहना रहा है तो दमोह कलेक्टर को इस पर कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने मांग की थी कि इस बात की भी तहकीकात होनी चाहिए कि क्या इसकी इजाजत छात्राओं के परिवार से ली गई है? इस मामले पर विद्यालय के मालिक मुस्ताक खान ने सफाई देते हुए कहा था कि स्कूल ड्रेस में हेडस्कार्फ सम्मिलित है। किसी को भी इसे पहनने के लिए विवश नहीं किया गया। वहीं, राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) के अध्यक्ष प्रियांक ने बताया था कि लड़कियों को बुर्का एवं हिजाब पहनने के लिए विवश करने की शिकायत प्राप्त हुई है। 
 

MP में घटी चोरी की अनोखी वारदात, नमक की बोरियां लेकर फरार हुए लग्जरी कार से आए चोर

ओडिशा ट्रेन हादसा: आखिर एक ही पटरी पर कैसे आ गई दो ट्रेन ? मानवीय गलती या तकनीकी खराबी

भारत में फाइटर जेट बनाने के लिए फैक्ट्री खोलेगी अमेरिकी कंपनी! पीएम मोदी के US दौरे पर ऐलान संभव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -