धुंध के कारण भिड़ी 20 गाड़ियां, कई लोग हुए घायल

नई दिल्ली : देशभर में मौसम ने करवट ली है। लगभग देश के हर क्षेत्र में सुबह, शाम और रात्रि के समय में लोगों को ठंडक का अहसास होने लगा है। हालांकि घरों में दिन में लोगों को हल्की ठंड लगती है लेकिन अभी दिन के समय ठंड का असर कमजोर है। मगर सुबह के समय लोग ठिठुरन से बचने के लिए गर्म कपड़े पहन रहे हैं। ऐसे ही हालात दिल्ली में बने हुए हैं। राजधानी दिल्ली में मथुरा के समीप यमुना एक्सप्रेस-वे में धुंध के कारण कई वाहन आपस में टकरा गए। इस दौरान करीब 20 से ज़्यादा वाहनों की भिड़ंत हो गई। वाहनों के टकराने से बड़े पैमाने पर लोग घायल हो गए जबकि कुछ वाहन क्षतिग्रस्त हो गए।

घायलों को चिकित्सालय में उपचार दिया  गया है। धुंध छाने से लोगों को वाहनों की हैडलाईट जलाकर वाहन चलाने पड़ रहे हैं। दूसरी ओर दीपावली के बाद वातावरण में प्रदूषण का स्तर मापा गया। जिसमें हवा में प्रदूषण का स्तर तय मानक से 10 गुना अधिक पाई गई है। ऐसे में दिल्ली के लिए चिंता जताई जा रही है

गौरतबल है कि पहले भी दिल्ली को प्रदूषित शहरों में गंभीरता से शामिल किया जा चुका है। यहां पर दीपावली के बाद सुबह के समय भ्रमण करने वालों को हवा में बारूद की गंध का अनुभव होता है। इस मामले में सेंटर फाॅर साईंस एंड एनवायरमेंट की अनुमिता राय चौधरी ने कहा कि हवा नहीं चल रही है तापमान में कमी है जिसके कारण प्रदूषण के करण सतह पर बने हुए हैं। उनका कहना था कि मौसम विभाग ने इस बारे में पहले ही चेतावनी दी थी।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -