बीते 24 घंटों में कोरोना से 2 और मौत, 4000 के पार पहुंचे सक्रिय मामले
बीते 24 घंटों में कोरोना से 2 और मौत, 4000 के पार पहुंचे सक्रिय मामले
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज गुरुवार (4 जनवरी) को कहा कि भारत में एक दिन में कोविड के 760 नए मामले सामने आए, जबकि दो और लोगों की वायरल बीमारी से मौत हो गई। इसमें कहा गया है कि संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या 4,423 दर्ज की गई है।

मंत्रालय के सुबह 8 बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, 24 घंटे की अवधि में केरल और कर्नाटक से एक-एक मौत की नई घटनाएं सामने आईं। 5 दिसंबर तक दैनिक मामलों की संख्या घटकर दोहरे अंक में आ गई थी, लेकिन नए वेरिएंट के सामने आने और ठंड के मौसम की स्थिति के बाद मामले फिर से बढ़ गए हैं। महामारी के चरम पर दैनिक संख्या लाखों में थी, जो 2020 की शुरुआत में शुरू हुई और तब से लगभग चार वर्षों में देश भर में 4.5 करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हुए और 5.3 लाख से अधिक मौतें हुईं।

मंत्रालय की वेबसाइट पर दी गई अपडेट के अनुसार, इस बीमारी से ठीक होने वाले लोगों की संख्या 4.4 करोड़ से अधिक है, जिसकी राष्ट्रीय रिकवरी दर 98.81 प्रतिशत है। वेबसाइट के मुताबिक, देश में अब तक कोविड टीकों की 220.67 करोड़ खुराकें लगाई जा चुकी हैं। बता दें कि, नए वैरिएंट को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों को गाइडलाइन्स जारी कर दी हैं और चिकित्सा सेवाओं को अलर्ट पर रखने के लिए कहा है, ताकि जनता को कोई समस्या न हो।  

मंच पर CM मोहन यादव ने लहराई तलवार, भीड़ ने लगाए 'जय जय श्रीराम के नारे'

'मैं क्या वहां तालियां बजाकर जय-जयकार करूंगा?', शंकराचार्य निश्चलानंद ने किया अयोध्या नहीं जाने का ऐलान

हिंदू लड़की से चैट करते समय फैजान ने 'श्री राम' को लेकर किया आपत्तिजनक कमेंट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -