प्रतिकार यात्रा के मसले में दो विधायक गिरफ्तार

Oct 07 2015 06:01 PM
प्रतिकार यात्रा के मसले में दो विधायक गिरफ्तार

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में साधु - संतों की प्रतिकार यात्रा निकाली गई थी। जिसमें हिंसा भड़क उठी थी। अब इस मामले में पुलिस द्वारा कांग्रेस के पिंडरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक अजय राय के साथ ही मिर्जापुर के ललितेशपति त्रिपाठी को पकड़ लिया। कांग्रेस द्वारा कहा गया कि विधायकों की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा की गई। मामले में पुलिस द्वारा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजेशपति त्रिपाठी को पकड़ लिया गया है। पुलिस द्वारा ललितेशपति त्रिपाठी के साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजेशपति त्रिपाठी की गिरफ्तारी पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। 

कांग्रेस प्रवक्ता द्वारा अराजक तत्वों के अंतर्गत पथराव किया गया। सरकार और प्रशासन की अक्षमता सामने आई। इसके पूर्व वाराणसी में अन्याय प्रतिकार यात्रा में हिंसक बवाल के बाद जिला प्रशासन द्वारा कड़े कदम अपना लिए गए हैं। मामले मे दशाश्वमेध पुलिस द्वारा श्री विद्यामठ के अविमुक्तेश्वरानंद, बालक दास और कांग्रेस विधायक अजय राय समेत लगभग 58 लोगों पर प्रकरण दर्ज कर लिया गया। 

मिली जानकारी के अनुसार आकाश कुलहरि द्वारा कहा गया कि लोगों की गिरफ्तारी की गई है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर लोग चिन्हित किए गए हैं। जब लोग इस तरह के मामले में संलिप्त रहे तो उनके विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर दिया गया। इस मामले में कहा गया है कि साधु - संतों द्वारा उनके प्रदर्शन के दौरान लाठीचार्ज के विरोध में सत समाज की ओर से प्रतिकार यात्रा निकाली गई। इस तरह की यात्रा में 8 हजार से 10 हजार लोग भी शामिल हुए थे। मगर अराजकता की स्थिति निर्मित होने पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया, हवाई फायर किया और आंसू गैस के गोले भी छोड़े।