सीवर की सफाई के दौरन 2 कर्मचारियों की मौत, ऊर्जा मंत्री ने 10 लाख और सरकारी नौकरी देने का किया एलान
सीवर की सफाई के दौरन 2 कर्मचारियों की मौत, ऊर्जा मंत्री ने 10 लाख और सरकारी नौकरी देने का किया एलान
Share:

ग्वालियर। शहर में निगम की लापरवाही के चलते एक बड़ा हादसा हो गया। जिसमे सीवर चेंबर की सफाई करने अंदर उतरे नगर निगम के दो कर्मचारियों की मौत हो गई है। चेंबर से गैस लिक होने के कारण दोनों का दम घुटा जिससे उनकी मौत हो गई। घटना की सुचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने आरोपी ठेकेदार को हिरासत में ले लिया है। वही उर्जा मंत्री ने मृतकों को 10 लाख रुपए का मुआवजा और परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है।

पुलिस के मुताबिक यह मामला रेशम मील का है, जहां निगम के कर्मचारी को इलेक्ट्रिक गाड़ी की जगह सीवर चैम्बर की सफाई कर्मचारियों से करवाई जा रही है। जिस कारण कर्मचारियों को जान गवानी पड़ रही है। ऐसी घटना पहले भी हो चुकी है। मृतक कर्मचारियों के परिवार ने ठेकेदार और नगर निगम के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है मौत के बाद परिजनों के आक्रोश को देखते हुए नगर निगम और प्रशासन की टीम भी अस्पताल पहुंचे जहां से शव को पीएम के लिए भेजा गया है पुलिस ने आरोपी ठेकेदार को हिरासत में ले लिया है

इस घटना पर गुस्साए मृतकों के परिवारजनों से मिलने ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्‍न सिंह तोमर अस्पताल पहुंचे और मृतक के परिजनों को 10-10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता और दोनों मृतकों के परिजन को नगर निगम में सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है। इस आश्वासन के बाद परिजन माने और मामला शांत हुआ।

शिवराज सरकार का बड़ा ऐलान, इन छात्र-छात्राओं को देंगे ई-स्कूटी

आज से शुरू हो रहे है 'मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना' के पंजीयन, यहाँ जानिए विवरण

दो कारों के बीच हुआ भीषण सड़क हादसा एक की मौत, 8 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -